Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2142 view   Add Comment

हनुमानगढ में आरओबी का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ होगा

हनुमानगढ जिले में मेगा हाइवे परियोजना के तहत प्रस्तावित रेल्वे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग, जयपुर के जनसम्पर्क प्रकोष्ठ द्वारा प्रेषित समाचार के अनुसार इस आरओबी के निर्माण एवं संबधित सडकों के सुदृढीकरण पर २६ करोड रुपए की राशि व्यय की जाएगी।

हनुमानगढ , १२ नवम्बर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राठौड की अध्यक्षता में सोमवार को अपह्रान्ह जयपुर में राजस्थान राज्य सडक विकास निर्माण निगम के सभागार में आयोजित बैठक में यह जानकारी दी गयी। रिडकोर द्वारा बनाई जा रही मेगा हाईवे परियोजना के तहत किशनगढ - हनुमानगढ स्ट्रेच पर हनुमानगढ कस्बे में इस आरओबी का निर्माण प्रस्तावित है।
श्री राठौड ने आरओबी निर्माण से सम्बन्ध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों से विस्तार से विचार विमर्श किया और आम सहमति से शीघ्र आरओबी निर्माण कार्य प्रारम्भ करने का निर्णय लिया गया। प्रस्तावित परियोजना के तहत हनुमानगढ कस्बे में सतीपुरा जंक्शन तक की दो लेन सडक का सुदृढीकरण किया जाएगा और आरओबी निर्माण के साथ ही घग्घर पुल एवं सर्विस रोड का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाएगा।
सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार हनुमानगढ जिले में सडकों के निर्माण उन्नयन एवं सुधार कार्यो पर विशेष ध्यान दे रही है। जिले में आगामी वर्ष के दौरान इन कार्यो पर करीब ८० करोड रुपए की राशि व्यय की जाएगी।
रिडकोर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एच.सी. माथुर ने बताया कि यह आरओबी कुल ११ मीटर चौडा होगा। आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए आरओबी के केन्द्र से दोनो तरफ कुल १८ मीटर चौडी सर्विसलेन, फुटपाथ व ड्रेन का  निर्माण किया जाएगा। उन्हने बताया कि रेलवे द्वारा स्वीकृत जीएडी के अनुसार आरओबी की ऊॅचाई ७.८६५ मीटर है।
बैठक में इन्दिरा गांधी नहर बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. रामप्रताप, हनुमानगढ विधायक श्री विनोद कुमार चौधरी, नगरपालिका अध्यक्ष श्री पवन अग्रवाल एवं कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष श्री अरुण खिलेरी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री सी.एस. राजन, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सचिव श्री एच.एस.मीणा एवं हनुमानगढ की जिला कलक्टर श्रीमती मुग्धा सिन्हा सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Share this news

Post your comment