Sunday, 20 August 2017

संजना कपूर करेंगी बीकानेर थियेटर फेस्टिवल का शुभारंभ 

देवेन्द्र राज अंकुर , जी एस चैन्नी भी रहेंगे मौजूद 

संजना कपूर करेंगी बीकानेर थियेटर फेस्टिवल का शुभारंभ 

बीकानेर। सुनहरी छबीली फाउंडेशन, अनुराग कला केन्द्र, श्री तोलाराम हंसराज डागा चैरीटेबल ट्रस्ट और राजूवास, बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में बीकानेर में 12 से 14 मार्च तक आयोजित होने वाले बीकानेर  थिएटर फेस्टिवल का उद्घाटन 12 मार्च को हंसा गेस्ट हाउस में प्रसिद्व सिने अभिनेता शशि कपूर की पुत्री और अभिनेत्री संजना कपूर, नई दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विधालय के पूर्व निदेशक रंगकर्मी देवेन्द्रराज अंकुर और चण्डीगढ संगीत नाटक अकादमी के पूर्व निदेशक व संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित देश के शीर्षस्थ रंगकर्मियो में से एक जी एस चैन्नी करेंगे। 
समारोह संयोजक सुधेश ने बताया कि उद्घाटन समारोह में देश की मशहूर रंगकर्मी समीरा आयंगर और राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारी और रंग निर्देशक सौरव श्रीवास्तव भी बीकानेर आयेंगे। इस दौरान देश के प्रसिद्व रंगकर्मीयो के साथ साथ प्रदेश के युवा रंगकर्मी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिये बीकानेर आ रहे है। उद्घाटन समारोह के मुख्य वक्ता केन्द्रीय साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता और नगर के वरिष्ठ रंगकर्मी तथा साहित्यकार मधु आचार्य ‘आशावादी‘ होंगे। वे उद्घाटन समारोह में बीकानेर के रंगकर्म की उपलब्धियों और भारतीय रंगमंच में बीकानेर के योगदान पर अपनी बात रखेंगे। 
कार्यक्रम का समापन वेटयनरी सभागार में बीकानेर के ही स्थानीय नाटक के मंचन के साथ किया जायेगा। कार्यक्रम में दर्शको व कला अनुरागीयो का प्रवेश निशुल्क रहेगा।