Tuesday, 23 May 2017

आकार कला समूह की कला प्रदर्शनी का आयोजन

नई दिल्ली की ललित कला एकेडमी में प्रदर्शनी आयोजित

नई दिल्ली, नई दिल्ली की ललित कला एकेडमी भी कला दीर्घा मं राजस्थान के ‘‘आकार कला समूह’’ की एक सामुहिक कला प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ यह प्रदर्शनी आगामी 21 नवम्बर, 2015 तक प्रातः 11 बजे से सांय 7.00 बजे तक आम दर्शकों एवं कला प्रेमी कलाकारों के लिए निःशुल्क खुली रहेगी।


आकार समूह द्वारा आयोजित इस ‘सामूहिक कला प्रदर्शनी’ का उद्घाटन राजस्थान सूचना केन्द्र, नई दिल्ली के अतिरिक्त निदेशक, गोपेन्द्र नाथ भट्ट एवं रामापर्ण सोसायटी के जनरल सेक्रेट्ररी अनिल बत्रा के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया।
Gopendra Nath Bhatt at Aakar Art Exhihbition, New Delhi
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में गोपेन्द्र नाथ भट्ट ने राजस्थान के सृजनर्त कलाकारों के आकार समूह द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी की सराहना करते हुए उन्होने कहा कि मुझे इस प्रदर्शनी में राज्य के कलाकारों की कला का सृजन देखकर प्रसन्नता हुई। कलाकृतियों में राजस्थानी रंगों की छटा व सौन्दर्य के साथ मनोहारी रूपकारों में सृजनात्मकता के सक्ष्मता के श्रेष्ठ प्रदर्शन को लिया गया है।

इस अवसर पर बत्रा ने ‘आकार कलाकार समूह’ के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि एक ही प्रदर्शनी में मुझे कला की विविध आयाम भी देखने को मिले जो दर्शकों की आंखों को सुकून देते हैं।

15 नवम्बर से 21 नवम्बर 2015 तक आयोजित इस प्रदर्शनी में दो शिल्पकारों के साथ एक ग्राफिक कलाकार एवं 17 चित्राकारों की कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है। इस प्रदर्शनी के भागीदार कलाकारों में अनुपम भटनागर, प्रहलाद शर्मा, लक्षपाल सिंह, अमित राजवंशी, विनय त्रिवेदी, देवेन्द्र खारोल, निरंजन, अशोक दीक्षित, अनिल मोहनपुरिया, श्रीमती उमा शर्मा, श्रीमती नीता कुमार, राजाराम व्यास, सुरेश प्रजापत, शिवराम सिंह कदम, हितेन्द्र सिंह भाटी, रवीन्द्र राहिमा, तसलीम जमाल,  अपूर्व मिश्रा, पुष्पकान्त रमेश शर्मा प्रमुख है।

Gopendra Bhatt   Photo Paininting   Art Exhibtion