Saturday, 23 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2922 view   Add Comment

उदयपुर के डाँ. कैलाश अग्रवाल पद्म श्री अलंकरण से सम्मानित

नई दिल्ली,  महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभा देवी सिह पाटिल ने राजस्थान के उदयपुर जिले की नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक एवं अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष  डाँ. कैलाश चंद अग्रवाल ’’मानव‘‘ को ’’पद्म श्री‘‘ अलंकरण से सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्हें पद्मश्री अलंकरण के साथ एक प्रशस्ति पत्रा प्रदान किया गया।
डाँ. कैलाश को यह पुरूस्कार सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में दिया गया। डाँ. कैलाश को यह पुरूस्कार उनके द्वारा समाज सेवा के क्षेत्रा में किए गए उल्लेखनीय कार्यो के लिए दिया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्राी डाँ. मनमोहन सिंह, केन्द्रीय मंत्रिायों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थ।

Kailash Agarwal (Maanav) Recieving Padma Shree Honour from President Pratibha Patilडाँ. कैलाश चन्द्र अग्रवाल के अतिरिक्त राजस्थान के श्री डी.आर.मेहता को समाज क्षेत्रा में उनके द्वारा किए गए कार्यो के लिए पद्म भूषण से पुरूस्कृत किया गया।

उल्लेखनीय है कि डाँ. अग्रवाल को पूर्व में विकलांगता के क्षेत्रा में श्रेष्ठ कार्यो की लोकमान्यता हेतु राष्ट्रीय पुरूस्कार, गोडफ्रे फिलिप्स ब्रेवरी अवार्ड, विकलांगों के हित में श्रेष्ठ कार्यो के लिए राज्यस्तरीय पुरूस्कार, श्रेष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता के लिए राज्यस्तरीय अवार्ड, उत्कृष्ट सामाजिक कार्यो के लिए भारत गौरव अवार्ड, जेम ऑफ इंडिया अवार्ड आदि से पुरस्कृत किया जा चुका है।

Tag

Share this news

Post your comment