Sunday, 25 June 2017

एलआईसी ने मनाई अम्बेडकर की 125 वीं जयंति

नि:शुल्क स्वास्थ्य जॉच शिविर, विचार गोष्ठी का आयोजन

एलआईसी ने मनाई अम्बेडकर की 125 वीं जयंति

बीकानेर, भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 125 वीं जयंति के उपलक्ष्य में भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा शाखा कार्यालय-प्रथम, निकट जूनागढ में आमजन के लिये नि:शुल्क स्वास्थ्य जॉच शिविर का आयोजन किया गया। इस नि:शुल्क जॉच शिविर में रक्तचाप, ब्लड शूगर की जॉच के साथ-साथ आखों की जॉच भी की गई। 
शिविर का उद्घाटन करते हुये सुधांशु मोहन मिश्र ‘आलोक’, वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक  ने हमारे जीवन में उत्तम स्वास्थ्य की महत्ता पर प्रकाश डालते हुऐ आगंतुकों से इस नि:शुल्क जॉच शिविर का भरपूर लाभ उठाने का संदेश दिया। इस अवसर पर   संजय कुशवाहा, विपणन प्रबंधक,   बी.आर.पंवार, प्रबंधक(नव व्यवसाय),   जे.एस.हंस प्रबंधक(कार्मिक) के अलावा निगम के कई अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा आयोजित इस शिविर का  150 से अधिक  लोगों ने लाभ उठाया ।

भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 125 वीं जयंति के उपलक्ष्य में  ‘ भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर का भारतीय अर्थव्यवस्था में योगदान’ विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी में निगम के 20 से अधिक कर्मचारियों/अधिकारियों ने विचार व्यक्त किये । 
सुधांशु मोहन मिश्र ‘आलोक’, वरिष्ठ मण्डल प्रबंधक ने अपने उदबोधन में बाबा साहेब के हमारे समाज के लिये किये गये योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होनें बाबा साहेब के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करते हुये अपने कार्यक्षेत्र में क्रियांवयन करने की अपील की। उन्होनें बताया कि भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रादुर्भाव तथा विकास में बाबा साहेब की विचारधारा की  क्या प्रासंगिकता है। 

विचार गोष्ठी के अंत में विचार गोष्ठी के वक्ताओं तथा उपस्थित सभी कर्मचारियो/अधिकारियों को बाबा साहेब की तस्वीर युक्त प्रतीक चिन्ह भेट किया गया।

LIC   Life Insurance Corporation   Bhimrao Ambedkar   LIC Bikaner