Wednesday, 13 December 2017

हड़ताल कर बैंककर्मीयों ने रखी मांगे

बीकानेर में भी 100 करोड़ रूपये के चैक समाशोधित नहीं

हड़ताल कर बैंककर्मीयों ने रखी मांगे

बीकानेर, बैंक कर्मचारियों के शीर्ष संगठन ए.आई.बी.ई.ए. के आह्वान पर भारतीय स्टेट बैंक प्रबन्धन द्वारा अपने सहयोगी बैंको में इकतरफा कर्मचारी विरोधी नीतियां थौंपने, सेवा शर्तो में इकतरफा परिवर्तन करने के विरोध में तथा अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के आदेश को बैंक में लागू नहीं किये जाने के विरोध में आज पूरे देश का बैंक कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहा।  

बीकानेर में आज बैंकों में कार्यरत सभी कर्मचारी एस.बी.बी.जे. की स्थानीय पब्लिक पार्क शाखा के समक्ष एकत्रित हुए तथा नारेबाजी करते हुए जिलाधीश कार्यालय की तरफ जुलुस के रूप में पहुॅचे। कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में तथा सरकार के विरोध में नारेबाजी की, जिलाधीश कार्यालय में आयोजित सभा में राजस्थान प्रदेश बैंक एम्पलाॅईज यूनियन के प्रान्तीय उपाध्यक्ष काॅमरेड वाई.के.शर्मा एवं प्रान्तीय उप महासचिव, काॅमरेड वी.के. शर्मा ने सरकार एवं बैंक प्रबंधन की तानाशाही पूर्ण रवैये पर जमकर प्रहार किये और कहा कि यदि समय रहते हमारी मांगे नहीं मानी गई तो देश का बैंक कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल के सड़कों पर उतर आयेगा। आज बीकानेर केन्द्र पर समाशोधन गृह में लगभग 100 करोड़ रूपये के चैक समाशोधित नहंी हो सकें, प्राप्त सूचनाओं के अनुसार बीकानेर संभाग में समस्त बैंकों में कार्यरत शत् प्रतिशत कर्मचारी हड़ताल पर रहें। 
    
जुलुस में बैंक आॅफ बड़ौदा, आॅरिन्टल बैंक आॅफ काॅमर्स, पंजाब नेशनल बैंक, काॅर्पोरेशन बैंक, इंडियन बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक आॅफ इंडिया, यूको बैंक, के कर्मचारियों ने भी भाग लिया। जुलुस का संयुक्त नेतृत्व वी.के. शर्मा, एस.के बिस्सा, सतेन्द्र शर्मा, सीताराम कच्छावा, फैयाज अहमद एवं सरोज बोड़ा कर रहें थे। 

 

एआईबीईए   आॅरिन्टल बैंक आॅफ काॅमर्स   बैंक आॅफ बड़ौदा   पंजाब नेशनल बैंक   काॅर्पोरेशन बैंक   इंडियन बैंक   इलाहाबाद बैंक