Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4914 view   Add Comment

विधायक विश्नोई ने की गीता आत्महत्या प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच की मांग

सांचोर मे तैनात थी महिला कांस्टेबल गीता

विधायक विश्नोई ने की गीता आत्महत्या प्रकरण में उच्च स्तरीय  जांच की मांग

बीकानेर, नोखा के विधायक बिहारी लाल विश्नोई ने आज प्रेस काॅन्फ्रेस के माध्यम से महिला कांस्टेबल गीता के आत्महत्या के मामले उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
विधायक विश्नोई ने कहा कि इस मामले मे पुलिस अधिकारियों की मिलिभगत लग रही है और इस मामले की जांच पुलिस सही तरीके से नही कर रही है और राज्य सरकार द्वारा भी इस मामले को गंभीरता से नही ले रही है। 

विश्नोई ने कहा कि प्रदेश की थानों मे महिला कार्मिकों के साथ बदसुलूकी की घटनाएं दिना दिन बढ़ती जा रही है जिससे आम जन मे भय बढ़ रहा है। 
विधायक ने कहा कि जब महिला कांस्टेबल ही अपने महकमे सुरक्षित नही है तो आम महिलाओं के साथ क्या व्यवहार होता होगा जिसकी सुनवाई भी नही होगी।
उन्होने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय रहते इस पर उचित कार्यवाही नही हुई तो प्रदेश स्तर पर आन्दोलन किया जायेगा जिसका परिणाम राज्य सरकार भुगतने के लिये तैयार रहे। 

सोशल मीडिया पर कांस्टेबल गीता बिश्नोई के सुसाइड नोट वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि सांचौर पुलिस थाने में तैनात महिला कांस्टेबल गीता बिश्नोई ने गुरुवार रात पुलिस क्वार्टर में पंखे से लटककर जान दे दी। मृतका गीता के मोबाइल फ़ोन से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें सांचौर थाना प्रभारी पुष्पेंद्र वर्मा व साथी महिला कांस्टेबल केलम बिश्नोई पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है।

Tag

Share this news

Post your comment