Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3669 view   Add Comment

नियमों का उल्लघंन विदेशी घूमता रहा, खुफिया तंत्र सोता रहा

बिना इजाजत सीमा क्षेत्र में पहुंचा इटेलियन / सडक दुर्घटना में विदेशी सहित दो घायल

-फिर हुआ नियमों का उल्लघंन, सीमा क्षेत्र में कैसे पहुंचा इटेलियन 

श्रीगंगानगर,(लक्ष्मीकांत शर्मा)। हिन्दूमलकोट मार्ग पर सडक हादसे में एक इटेलियन नागरिक के घायल हो जाने के मामले में अहम सवाल उभर कर आया है कि यह विदेशी सीमा क्षेत्र में कैसे पहुंच गया? श्रीगंगानगर जिले में नैशनल हाइवे 15 के पश्चिम क्षेत्र में विदेशी नागरिकों पर बिना इजाजत के आने पर रोक है। बावजूद इसके यह इटेलियन नागरिक वासिमो हिन्दूमलकोट से होकर श्रीगंगानगर आ रहा था। हिन्दूमलकोट बिल्कुल पाकिस्तान बॉर्डर पर है। यहां पर कई खुफिया एजेंसियों के अधिकारी-कर्मचारी सक्रिय रहते हैं। पुलिस का थाना भी है। फिर भी वासिमो को कहीं भी रोका-टोका नहीं गया। पुलिस अधीक्षक रूपिन्दरसिंघ ने कहा कि वे सारे मामले का पता लगवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी नैशनल हाइवे 15 के इस तरफ बिना इजाजत के नहीं आ सकते। वहीं कहने को भारत देश का सुरक्षा तंत्र बडा मजबूत है, लेकिन यहां कुछ अलग है। बाहर का विदेशी अपने क्षेत्र में घूम रहा है और खुफिया विभाग या पुलिस को इसकी भनक तक नहीं है।


सडक दुर्घटना में विदेशी सहित दो घायल - हिन्दूमलकोट मार्ग पर ओडकी गांव के पास आज एक इटेलियन बाइकर्स सहित दो जने दुर्घटना में घायल हो गए। इटेलियन का विदेशी मोटरसाइकिल एक साइकिल सवार से जा टकराया। साइकिल सवार की टांग टूट गई, जबकि इटेलियन के मुंह व घुटने पर चोटे आई है। दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 30 वर्षीय इटली का नागरिक वासिमो हिन्दूमलकोट की तरफ से श्रीगंगानगर अपने डबल इंजन वाले विदेशी मोटरसाइकिल पर आ रहा था। ओडकी के पास उसकी भिडंत साइकिल सवार प्रीतमसिंह से हो गई। दोपहर करीब 11 बजे इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही आपातकाल सेवा 108 की एम्बुलेंस तुरंत मौके पर पहुंची। ईएमटी प्रदीप सहारण व पायलेट जयपाल ने दोनों का मौके पर प्राथमिक उपचार किया। तत्पश्चात जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। दुर्घटना में मोटरसाइकिल को भी क्षति पहुंची है। मोटरसाइकिल पर वासिमो ने अपना सामान भी लादा हुआ था। वह मोटरसाइकिल पर घूमने निकला हुआ है। इस दुर्घटना में विदेशी के घायल हो जाने का पता चलने पर हिन्दूमलकोट थाना प्रभारी हरीराम जाखड व सब इंस्पेक्टर फूलचंद शर्मा भी मौके पर पहुंच गये। वहीं दूसरी ओर इस बीच नूरपुरा-हनुमानगढ मार्ग पर भी मोटरसाइकिल एवं इंटों से लदी हुई ट्रेक्टर-ट्राली में टक्कर हो गई। मोटरसाइकिल सवार नूरपुरा निवासी मांगूराम (50) पुत्र शंकरलाल घायल हो गया। हनुमानगढ की 108 एम्बुलेंस ने उसे वहां के अस्पताल में भर्ती करवाया। ईएमटी के अनुसार मांगूराम के एक हाथ व एक पांव में फ्रैक्चर हो गया है।

 

Share this news

Post your comment