Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2661 view   Add Comment

प्रोफेशनल डेवेलोपमेंट कार्यक्रम का आयोजन

सीएस के बीकानेर चैप्टर द्वारा

 द इंस्टिट्यूट ऑफ़ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ़ इंडिया के एन आई आर सी के बीकानेर चैप्टर द्वारा आज एक दिवसीय प्रोफेशनल प्रोग्राम का आयोजन किया गया |

कार्यक्रम का उद्दगाटन इंस्टिट्यूट के बीकानेर चैप्टर के कॉउंसल्लर डॉ. अजय जोशी ने किया| उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कम्पनी सचिव पेशेवर व्यक्तियो के कार्य मे व्यवहारिक ज्ञान जरूरी है सीएस पेशेवर व्यक्तियो को नए प्रावधानों से अवगत रहना चाहिए। 

बीकानेर चैप्टर के सेक्रेटरी सीएस नारायण डागा ने कहा यह सीएस कोर्स करने वाले छात्रों को नए परिवेश मे कार्य करने मे सुविधा प्रदान करेगा। इस अवसर पर चैप्टर के कोषाध्यक्ष सीएस नितेश रंगा ने कहा कि कार्यशाला मे सम्मिलित विषय विद्यार्थियो को सहायक होंगे। इस अवसर पर सीएस गिरिराज जोशी तथा सीएस पुरुषोत्तम व्यास ने कम्पनी सचिव पेशे के विविध आयामो यह चर्चा की।
कार्यक्रम के प्रथम सत्र के अधिवक्ता मुकुल नारायण हर्ष ने कंपनियो की कार्यप्रणाली से सम्बंधित ड्राफ्टिंग तथा नोटिस के व्यवहारिक आयामो की जानकारी दी।

दूसरे सत्र मे प्रजापति ब्रह्माकुमारी इश्वरीय विश्वविद्यालय के बी.के. राजीव ने कार्यस्थल पर होने वाले तनाव को दूर करने की विभिन्न तकनीकों की जानकारी सहभागियों को प्रदान की। तीसरे सत्र मे सीएस मुकुल मेहरा ने बैंको तथा वित्तीय संस्थाओ द्वारा दी जाने वाली वित्तीय सहायता तथा क्रेडिट के मूल्यांकन की उपयोगिता तथा इसके तरीको की व्याख्या की। चैप्टर के कार्यप्रभारी महेश सोनी ने बताया बीकानेर चैप्टर आगामी दिनों मे स्टूडेंट्स ओर सदस्यों और अन्य हितकरियो के लिए ऐसे प्रोग्राम करवाता रहेगा।

Tag

Share this news

Post your comment