Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3009 view   Add Comment

अंग्रेजी व इन्टरनेट खोलेगा विकास के द्वार : ममता कल्ला

महिलाओं ने दिखाई अंग्रेजी सीखने मे रूचि

अंग्रेजी व इन्टरनेट खोलेगा विकास के द्वार : ममता कल्ला

बीकानेर, पुष्करणा वेलफेयर बोर्ड तथा पुष्करणा महिला मण्डल द्वारा मुरलीधर व्यास काॅलोनी मे स्थित सीता वाटिका मे आयोजित की जा रही अंग्रेजी भाषा सीखाने के लिये लगाई जा रही विशेष कक्षाओं मे समाज की महिलाओं ने बढ़चढ़ कर रूचि दिखाई।

Yo World Electronic Byke and eTaxi dealer in Bikanerपुष्करणा वेलफेयर बोर्ड के उपाध्यक्ष महेश पुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि समाज की महिलाओं को बहुउपयोगि भाषा सिखाने के उद्देश्य से 21 दिवसीय विशेष कक्षाओं का आज शुभारंभ हुआ। 

शुभारंभ के अवसर पर बोर्ड अध्यक्ष आनन्द आचार्य ने प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज वैश्विक होते परिदृश्य मे अंग्रेजी बोलना उपयोगी हो गया है, बच्चों को घर मे पढ़ाई मे मदद करने के लिये भी अंग्रेजी जरूरी हो गई है, हमे इसका वैश्विक उपयोग देखते हुए सीखकर ही विकास कर पायेंगें।

पुष्करणा महिला मंडल की अध्यक्ष अर्चना थानवी ने भी अंग्रेजी के महत्व को समझाते हुए कहा मेरे 6 माह के अमेरिका प्रवास मे मैने जाना की विश्वभर की प्रतिभाऐं इस भाषा को उपयोग कर सबसे अच्छाा प्रदर्शन कर रही है और हमारे समाज को भी अपनी मातृभाषा के अलावा इसका उपयोग आना चाहिए।

विशेष कक्षाओं की ट्रैनर ममता कल्ला ने पहले ही दिन मे अंग्रेजी की हिचक को लेकर बड़े आसान से गुरु  पेश करते हुए नवप्रशिक्षुओं के लिये इसको आसानी से कर लेने की प्रेरणा दी और कहा अंग्रेजी भाषा और इन्टरनेट का समुचित उपयोग आपके अपने रूचि के विषय को लेकर विकास के कई द्वारा खोलता है। ममता कल्ला द्वारा आने वाले दिनों मे शब्दावली, ग्रामर, अंग्रेजी की बोलचाल, तौर तरीके आदी विषयों पर विस्तार से बताने का कहा।

विषेष कक्षाओं मे 26 बालिकाओं और महिलाओं ने प्रशिक्षण की शुरूआत की। 

शुभारंभ अवसर पर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोविन्द जोशी, सचिव शिवशंकर व्यास, कोषाध्यक्ष कृष्णकांत व्यास तथा उमेश थानवी व पुष्करणा महिला मंडल की मीनाक्षि हर्ष, रेखा आचार्य, गायत्री व्यास, इन्दु हर्ष शामिल हुई।

Tag

Share this news

Post your comment