Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  1890 view   Add Comment

आधुनिक शिक्षा व संस्कृति का तालमेल ही बेहतर कैरियर: सोमागिरीजी

श्री मानव कल्याण ट्रस्ट द्वारा निःशुल्क प्रशिक्षण प्रारम्भ

 बीकानेर, मुरलीधर व्यास नगर स्थित श्री मानव कल्याण ट्रस्ट द्वारा आज युवाओं के लिए 45 दिनों के निःशुल्क कम्प्युटर व अग्रंेजी स्पोकन क्लासेज की विधिवत शुरूआत की गई।

क्लासेज उद्घाटन से पूर्व आयोजित कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि सोगगिरी महाराज ने छात्रों व अतिथियों को सम्बोधित करते हुए कम्प्युटर और अंग्रेजी की वैश्विक महत्ता पर प्रकाश डाला लेकिन उसके साथ भारत की संस्कृति और देश के मान के लिए इस विद्या को उपयोग मे लेने की भी जरूरत बताई। उन्होने कहा कि आज की पीढ़ी अपनी मातृभूमि से कट रही है जिससे धीरे धीरे नैतिक मूल्यों का क्षय हो रहा है, ट्रस्ट के द्वारा जनहित मे अंग्रेजी और कम्प्युटर के इस कार्य के साथ संस्कृति का तालमेल से युवा लाभ लाभान्वित होंगें।
ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रेमरतन जोशी ने आधुनिक जमाने  की इस दोनो विद्याओं की जहां रोजगार प्राप्त करने के लिए उपयोगिता बताई वहीं इस कौशल से भारत को वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित करने का भी सुगत रास्ता बताया।
Samvit Somgiti to Inaugurate Free Computer and English Spoken Classes
कार्यक्रम मे ट्रस्ट सचिव विनोद हर्ष ने पिछले सात साल के कार्यो की रिर्पाेट के साथ आगामी वर्षो मे शिक्षा के क्षेत्र मे काम करने की प्रतिबद्धता जताई।  उन्होने कहा कि आज के क्लासेज मे 47 बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जायेगी। तथा इस हफ्ते पटवारी, रीट, वनपाल, लेक्चरर व अन्य सरकारी प्रतियोगि परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू करवा दि जायेगी।  निशुल्क प्रशिक्षण के लिए अंग्रजी व्याख्याता ब्रह्मदत व्यास, कम्प्युटर के एकता आचार्य, गणित के लिए मुकुल कामरा सेवाऐं देंगें।
कार्यक्रम के अन्त ट्रस्ट के शंकरलाल आचार्य व बसन्त हर्ष ने सोमगिरीजी को स्मृति चिन्ह भेंट किया तथा इंजिनियर अरूण आचार्य ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम मे पुरूषोत्तम भादाणी, डाॅ रितेश व्यास, आनन्द आचार्य, जेके पुरोहित, मदन जोशी, ओमप्रकाश ओझा, मेघराज व्यास, धावक मोहनसिंह सांखला, हरगोविन्द आहुजा, एसके व्यास सहित गणमान्य अतिथियों ने शिरकत की।

Tag

Share this news

Post your comment