Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4095 view   Add Comment

पॉलिटेक्निक कॉलेज हनुमानगढ के लिए मील का पत्थर साबित होगीः डाँ. राम प्रताप

हनुमानगढ में पॉलिटेक्निक कॉलेज की आधारशिला

हनुमानगढ, ९ मई ।  राज्य सरकार द्वारा तकनीकी शिक्षा को बढावा देने के लिए प्रत्येक जिले में पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना की नीति के तहत बुधवार को हनुमानगढ में अबोहर रोड पर, पुलिस लाईन के सामने  श्री देवी मेमोरियल पॉलिटेक्निक कॉलेज की आधारशिला रखी गई । इंदिरा गांधी नहर बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. राम प्रताप ने भूमि पूजन के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि पॉलिटेक्निक महाविद्यालय की स्थापना हनुमानगढ के बच्चों, अभिभावकों व स्थानीय लोगों के फायदे के हिसाब से मील का पत्थर साबित होगी । नहर बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि आज के समय में तकनीकी शिक्षा का बडा महत्व है तथा जिले में इसकी शुरूआत एक बडी उपलब्धि है । उन्होंने अपेक्षा जाहिर की कि इस महाविद्यालय के तहत बिना किसी दबाव के कार्य करते हुए शिक्षा की गुणवत्ता पर फोकस किया जाएगा।
Inaugrating Shri Devi Memorial Polytechinc College Near DTO Office in Hanumaangarh Distric  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हनुमानगढ के विधायक श्री विनोद कुमार चौधरी ने कहा कि जिले में काफी समय से तकनीकी शिक्षा की कमी खल रही थी, ऐसे में इस ऐतिहासिक पहल से रोजगार व जिले की तरक्की की राह प्रशस्त होगी । महाविद्यालय की स्थापना पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिला प्रमुख श्री राजेन्द्र  मक्कासर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्रा में हनुमानगढ कई जिलों से पिछडा है । उन्होंने संस्थानों के संचालन को चूनौतीपूर्ण कार्य बताते हुए कहा कि इस महाविद्यालय की स्थापना से पूरे समाज के लोगों को फायदा होगा ।
 हनुमानगढ पंचायत समिति के प्रधान श्री दयाराम जाखड ने इसे हनुमानगढ के विकास में एक और कडी की संज्ञा देते हुए कहा कि इससे शैक्षणिक विकास के नये द्वार खुलेंगे । नगरपालिका के अध्यक्ष श्री पवन अग्रवाल ने इस संस्थान की शुरूआत करने के लिए जैन परिवार का आभार जताया ।
 इस अवसर पर कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष श्री अरूण खिलेरी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री बहादुर चंद जैन, सूचना एवं जनसम्फ निदेशालय की शोध व संदर्भ शाखा के जन सम्पर्क अधिकारी श्री के. के. व्यास, श्रीगंगानगर ‘‘ जार ‘‘ के जिलाध्यक्ष श्री राजकुमार जैन सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । श्री आनंद जैन न इस महाविद्यालय की भावी गतिविधियों की रूपरेखा प्रस्तूत की । श्री शिक्षण समिति के अध्यक्ष श्री आर. के. जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का संचालन नोहर जैन सभा के अध्यक्ष श्री चन्द्रमोहन छाजेड ने किया ।

Share this news

Post your comment