Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4572 view   Add Comment

छात्रवृत्ति के साथ दसवीं परीक्षा की तैयारी 12 से

पुष्करणा समाज के छात्रों हेतु निःशुल्क 15 दिवसीय दसवीं कक्षा विशेष कोर्स

बीकानेर, पुष्करणा समाज के युवा शिक्षकों, चिकित्सकों, पत्रकारों और व्यावसायियों द्वारा नवगठित संगठन पुष्करणा वेलफेयर बोर्ड द्वारा दसवीं कक्षा मे बेहतर परीक्षा परिणामों हेतु विशेष कोर्स करवाया जायेगा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संस्था के कोर्स संयोजक अनूप रंगाा ने बताया कि दोपहर तीन बजे से 6 बजे तक लालीबाई पार्क स्थित वेदपाठशा मे 12 फरवरी से 28 फरवरी तक संचालित इस कोर्स मे युवा शिक्षक, चिकित्सक और इंजीनियरों द्वारा प्रतिदिन तीन घंटे की विशेष अध्ययन व परीक्षा तैयारि करवाई जाएगी जिसमे मुख्य रूप से विज्ञान, गणित और अग्रेंजी पर जोर दिया जायेगा। यह कोर्स 15 दिन चलाया जायेगा तथा इसके बाद भी परीक्षाओं तक बच्चों को प्रश्नोत्तरी की श्रृंखला जारी रहेगी। 
संस्था के गोविन्द जोशी और कृष्णकांत व्यास ने बताया कि बच्चों के उत्साह वर्धन और गुणवत्ता युक्त शिक्षण कार्य हेतु आर्थिक सम्बल देने के लिए पुरस्कार स्वरूप छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी जिसके अन्तर्गत बोर्ड वरीयता और अधिकतम उपस्थितिनुसार प्रथम स्थान को  पुरस्कार स्वरूप 2100/- दो जनों को 1100/- तथा पांच जनों को 500- रूपयों की राशि प्रदान की जायेगीं

दसवी परीक्षार्थियों को इस कोर्स और छात्रवृति पुरस्कार के बारे मे जागरूक करने के लिए विभिन्न मौहल्लों और प्रतिष्ठानों मे बैनर और पोस्टर लगाये गये है तथा सोशियल मीडिया मे भी इसके बारे मे बताया जा रहा है। 

कोर्स के सफल संचालन के लिए संस्था संयोजक आनन्द आचार्य, डाॅ राजकुमार कल्ला, रविकान्त व्यास, डाॅ सूधांशु व्यास, यदुनन्दन जोशी व सुरेश बिस्सा ने तैयारियों का अन्तिम रूप दिया तथा विभिन्न विद्यालयों और घर मौहल्लों के दसवी छात्रों से सम्पर्क किया।
 
10th Board Preparation Classes for Pushkarna Community
 

Tag

Share this news

Post your comment