Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4689 view   Add Comment

सिस्टर निवेदिता कन्या महाविद्यालय में मनाया गया प्रवेशोत्सव

शुभकामना स्वरूप भेंट कियेे बैग

बीकानेर, सिस्टर निवेदिता कन्या महाविद्यालय में शुक्रवार को सत्र 2015-16 के लिये प्रवेशोत्सव मनाया गया। 

प्रवेसोत्सव मे प्रथम वर्ष में नवप्रवेषित छात्राओं का महाविद्यालय की द्वितीय वर्ष की छात्राओं के द्वारा तिलक लगाकर और तुलसी पत्र देकर उनके नये जीवन मे नये अध्याय की शुरूआत के लिये शुभकामनायें दी गई। 
इस अवसर पर प्राचार्य डाॅ रीतेश व्यास ने अपने उद्बोधन में संस्था की स्थापना के उद्देश्यों और सिस्टर निवेदिता के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। डाॅ व्यास ने बताया कि निवेदिता शब्द माँ सरस्वती का पर्याय है और हम सभी निवेदिता अर्थात माँ सरस्वती के आशीर्वाद के लिये सदैव प्रयत्नशील रहेंगे उन्होंने कहा कि महाविद्यालय परिवार सदैव शिक्षा योग साधना के साथ साथ व्यक्तित्व विकास पर भी बल देता रहेगा। 
Sister Nivedita Girls College Admission Day Celebration
संस्थान की निदेशिका डाॅ श्यामा पुरोहित ने कहा कि सिस्टर निवेदिता विवेकानन्द की शिष्या थी और एक विदेशी महिला होते हुए भी उन्होंने भारतीय सभ्यता और संस्कृति के संरक्षण एवं प्रसार में पूरा जीवन न्यौछावर कर दिया। इसी तरह हम भी भारतीय सभ्यता और संस्कृति को अक्षुण बनाये रखने के लिये सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। 
इस अवसर पर संस्थान द्वारा सभी छात्राओं को एक बैग भेंट स्वरूप प्रदान किया गया। कार्यक्रम में ब्रह्मद व्यास, श्रीकांत दवे, अरूण व्यास, रूबी स्वामी,  अनुराधा बोहरा, नीलम व्यास, सुषमा व्यास, उमाकान्त व्यास ने अपनी भागीदारी निभाई। 
कार्यक्रम का संचालन डाॅ बलदेव व्यास ने किया। 
 

Tag

Share this news

Post your comment