Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3336 view   Add Comment

सोफिया स्कूल रही प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम की विजेता

रणबांकुरा ने आयेाजित की इण्टर स्कूल क्विज प्रतियोगता

बीकानेर, आज सुबह बीकानेर के युवाओं के बीच ज्ञान तथा आत्म विष्वास को बढ़ावा देने के लिए 69वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर रणबांकुरा डिविजन द्वारा इण्टर स्कूल क्विज प्रतियोगिता का आयोजन आर्मी पब्लिक स्कूल बीकानेर छावनी में किया गया।

 
लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने एक प्रेस विज्ञपित जारी करते हुए बताया कि क्विज प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्धेष्य विधार्थी के ज्ञान का विकास, प्रतियोगिता की भावना जगाने, आत्मसम्मान का निर्माण और शैक्षिक उत्कृष्टता हासिल करने के आधार पर रखा गया।  इस प्रतियोगिता मे आर्मी पब्लिक स्कूल, केन्द्रीय विधालय नः 01 और 02, श्री जैन पब्लिक स्कूल तथा सोफिया सीनियर सैकण्डरी स्कूल ने प्रतियागिता में भाग लिया।
Participator of Ranbankura Inter School quiz competition
ओझा ने बताया कि क्विज प्रतियोगिता वर्ष 2015 के लिए सोफिया सीनियर सैकण्डरी स्कूल ने प्रथम स्थान तथा आर्मी पब्लिक स्कूल, बीकानेर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  अध्यक्ष आर्मी वाईफ्स वैलफेयर एसोसियेषन तथा जनरल कमांडिंग अफसर रणबांकूरा डिविजन के द्वारा विजेता टीम को चैम्पियन ट्राफी के साथ स्वर्ण पदक तथा उपविजेता टीम को रजत पदक प्रदान किए गए। 
प्रतियोगिता को देखने के लिए वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, गणमान्य नागरिक, षिक्षक, माता-पिता और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी आये थे।  ऐसी प्रतियोगिता और युवाओं के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना जगाने का संचालन करने के लिए भारतीय सेना के प्रयास की स्थानीय जनता द्वारा सराहना की गई।
 

Tag

Share this news

Post your comment