Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  5127 view   Add Comment

भारतीय सेना में प्रवेश पर हुआ विशेष व्याख्यान

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय

बीकानेर, महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में भारतीय सेना में बेहतरीन युवा शक्ति के प्रवेश के विषय को लेकर एक विशेष व्याख्यान सत्र का आयोजन किया गया जिसमें 17वीं बटालियन के महार रेजिमेण्ट के लेफ्टिनेण्ट कर्नल रवि कुमार ने मुख्य वक्ता की भूमिका में रहते हुए अपने प्रेजेन्टेशन के आधार पर सेना के जीवन को चुनौती, साहस, दृढ़ इच्छा शक्ति से भरा हुआ बताया और कहा कि वही व्यक्ति जिन्दा कहलाने योग्य है जो सोचता हो, जिसमें एक अच्छे उद्देश्य के लिए मर मिटने का जुनून हो। प्रेजेण्टेशन के बाद कर्नल रवि कुमार ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को प्रश्न उत्तर सत्र में समाधान किया। 

महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. चन्द्रकला पाडिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ‘प्रोफेशन विद मिशन’ की परिकल्पना को सार्थक करना होगा, मन के पर्यावरण को शुद्ध रखना पहली शर्त होती है तभी किसी भी लक्ष्य में सम्पूर्णता सम्भव है।  
Col. Ravi Kumar during presentation of Entry in Indian Army at MGS University
कार्यक्रम में डूंगर महाविद्यालय, महारानी सुदर्शन महाविद्यालय, बेसिक महाविद्यालय, बी.जे.एस. रामपुरिया जैन महाविद्यालय व रामपुरिया विधि महाविद्यालय, नेहरू शारदा पीठ, जैन महाविद्यालय के व्याख्याता एवं पदाधिकारी व विद्यार्थी उपस्थित हुए। 
कार्यक्रम के प्रारम्भ में वित्त नियंत्रक श्री भंवर सिंह चारण ने अतिथियों का स्वागत किया। शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टाफ कर्मचारी व भारी संख्या में विद्यार्थी बल उपस्थित था। 
आयोजन सचिव डाॅ. मेघना शर्मा ने कर्नल रवि कुमार का परिचय देते हुए मंच संयोजन किया।  एन.एस.एस. प्रभारी डाॅ. अनिल कुमार छंगाणी ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ-साथ युवा शक्ति से पूरी ऊर्जा को देशहित में झोंके डालने का आह्वान किया। 
 

Tag

Share this news

Post your comment