Wednesday, 02 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2916 view   Add Comment

विज्ञान प्रयोग प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजन से श्रद्धांजलि

कलाम को श्रद्धांजलि स्वरूप पैपा करेगा का आयोजन

कलाम को श्रद्धांजलि स्वरूप पैपा करेगा का आयोजन  


बीकानेर । पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम साहब की स्मृति में रविवार को प्रातः 10 महाराजा नरेंद्र सिंह ऑडिटोरियम में विज्ञान के प्रयोगों के प्रशिक्षण के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 

Tribute to Kalam by Organizing Science Lab Workshopकार्यक्रम के संयोजक व पैपा के प्रदेश समन्वयक गिरिराज खैरीवाल के मुताबिक  स्व. कलाम साहब के बताये मार्ग के अनुसरण में प्राइवेट एज्यूकेशनल इंस्टीट्यूटस प्रोसपैरिटी एलायंस( PEIPA ) द्वारा मघा फाउंडेशन, बीकानेर के सहयोग से विज्ञान प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप किया जा रहा है । उन्होने बताया कि यह कार्यशाला अभिनव है और बीकानेर ही नहीं अपितु राजस्थान में प्रथम बार आयोजित की जा रही है । मघा फाउंडेशन के लक्ष्मण मोदी के अनुसार इस अभिनव कार्यशाला में प्रसिद्घ वैग्यानिक, डीआरडीओ के पूर्व निदेशक और कलाम साहब के साथी माननीय डॉ. एचपी व्यास सर निजी स्कूलों के विज्ञान के शिक्षकों को विभिन्न प्रयोगों का प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। 

रवि अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यशाला में आमंत्रित अध्यापक ही सम्मिलित हो सकेंगे और प्रत्येक स्कूल से दो दो शिक्षकों को आमंत्रण दिया गया है । कार्यशाला में निजी स्कूलों के संचालक भी बड़ी संख्या में सम्मिलित होंगे । 

Tag

Share this news

Post your comment