Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3561 view   Add Comment

बीकानेर यूसीमास अबेकस ने किये तीन साल पूरे

गणितीय तार्किक वृद्धि के कोर्स संचालित करता है यूसीमास

बीकानेर, बीकानेर मे यूसीमास अबेकस कम्पनी द्वारा मुरधीधर व्यास काॅलोनी मे संचालित केन्द्र ने सफलतम तीन वर्ष पूर्ण करने पर सफलता कार्यक्रम रखा।

केन्द्र के प्रबंधक भानू प्रताप आचार्य ने आज बीकानेर प्रेस से रूबरू होते हुए केन्द्र की सफलता के बारे मे बताते हुए कहा कि आज ही के दिन तीन वर्ष पूर्व विश्व भर मे संचालित यूसीमास अबेकस का विशेष शिक्षा कार्यक्रम चालू किया था को तीन वर्ष पूरे हो गये है, और सैकड़ो बच्चों ने इस कोर्स का लाभ उठाया है।  तीन वर्षो की सफलता और उपलब्धियों हेतु सायं 5 बजे एक विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमे केन्द्र के बच्चों ने यहां की शिक्षा पद्दति के आधार पर गणित और तार्किक प्रश्नों का हल को मंच पर आकर प्रदर्शित किया जिसमे 8 मिनटों मे 200 प्रश्नों के उत्तर देना शामिल है।
Murlidhar Vyas Nagar Center completed 3 years
प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कम्पनी के आलोक साहि ने बताया कि वैज्ञानिक डाॅ डिनोवा के रिसर्च के आधार पर 22 से वर्षो से चल रही इस कम्पनी का मुख्यालय मलेशिया मे है। यूसीमास कम्पनी के वर्तमान मे 57 देशों मे संचातिल की जा रही है तथा भारत 27 राज्यों मे 2300 केन्द्र संचातिल कर रही है। राजस्थान के सभी जिलों के अध्ययन केन्द्र मिलाकर 113 केन्द्र संचालित हो रहे है जिसमे बीकानेर मे संचालित मुरलीधर व्यास काॅलोनी का केन्द्र शामिल है।
पंजाव, हिमालचल और राजस्थान के प्रबंधक साहि ने बताया कि दिसम्बर 2015 मे एक साथा 12000 सांइस प्रतियोगिताा मे भाग लेने का गिनिज वल्र्ड बनाया जायेगा जिसमे 54 देशों के बच्चे भाग लेगें।
केन्द्र की प्रशिक्षिका विजयलक्ष्मी आचार्य ने बताया कि  12 से 18 साल तक के बच्चों के लिए विशेष कोर्स संचालित करने वाली हमारी संस्था यूसीमास अबेकस के कोर्सेस विभिन्न लेवल पर आधारित है जो 33 माह मे पूरे होते है और बीकानेर मे वर्तमान मे सौ से उपर छात्र इसका लाभ ले रहे है।
 

Tag

Share this news

Post your comment