Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2889 view   Add Comment

केयर्न देगा उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति

7 जनवरी तक किये जा सकते है आवेदन

केयर्न देगा उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति

बाड़मेर, जिले में अभियांत्रिकी, मेडिकल और तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे प्रतिभावान विद्यार्थियों  को  केयर्न एंटरप्राइज सेंटर द्वारा एक-एक लाख रुपये प्रति विद्यार्थी छात्रवृति प्रदान की जाएँगी। इन छात्रवृत्तियों के लिए सात जनवरी तक आवेदन जमा किये जायेंगे।     
केयर्न के अयोध्या गौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि गत सत्र में भी स्नातक स्तर के पांच प्रतिभावान विद्यार्थियों तथा स्नातकोत्तर स्तर पर दो विद्यार्थियों को छात्रवृत्तियां प्रदान की गयी थी। इस वर्ष स्नातक स्तर पर एमबीबीएसए बीईए बी टेक तथा स्नातकोत्तर में पीजी मेडिकल और एमईए एम टेक में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों के लिए एक-एक लाख रुपए प्रति सत्र प्रति विद्यार्थी छात्रवृत्ति दी जाएगी।
यह छात्रवृत्ति डिग्री पाठ्यक्रम पूर्ण होने तक शैक्षणिक प्रदर्शन के आधार पर प्रदान की जाएगी। इसके लिए आईटीआई बाड़मेर के निकट केयर्न एंटरप्राइज सेंटर में सात जनवरी तक आवेदन स्वीकार किये जायेंगे।  
इस वर्ष स्नातक स्तर के लिए तीन छात्र तथा तीन छात्र और स्नातकोत्तर वर्ग के लिए एक छात्र और एक छात्रा को ये छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की शर्तों में बाड़मेर जिले का मूल निवासी होना तथा 2015 में अर्हता परीक्षा उत्तीर्ण किया जाना तथा सरकारी महाविद्यालय में अध्ययनरत होना शामिल है।

 

Tag

Share this news

Post your comment