Friday, 19 January 2018

बच्चों ने डेंगू के खिलाफ छेडा अभियान

आरईएस के बच्चों ने पीबीएम अस्पताल में स्थित शिशु अस्पताल में उन छोटे बच्चों के साथ करीब एक घंटा बिताया, जो डेंगू से पीडित है

बच्चों ने डेंगू के खिलाफ छेडा अभियान

बीकानेर। बीकानेर में डेंगू के रोगियों में अचानक हुई बढोतरी के बीच बच्चों ने भी अब इस रोग के प्रति जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है।

बुधवार को अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल आरईएस के बच्चों ने पीबीएम अस्पताल में स्थित शिशु अस्पताल में उन छोटे बच्चों के साथ करीब एक घंटा बिताया, जो डेंगू से पीडित है। बच्चों को उपहार दिए गए, वहीं उनके अभिभावकों को समझाया गया कि डेंगू के खिलाफ कैसे लडा जा सकता है। बच्चों ने एक नाटक भी प्रदर्शित किया और अभिभावकों को बताया कि मच्छर कैसे एक से दूसरे व्यक्ति में डेंगू वायरस पहुंचा रहा है।

इस मौके पर अस्पताल के वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डा घनश्याम सिंह सेंगर ने कहा कि बच्चों को अपने घरों के आगे की नालियों में रोज एक चम्मच तेल डालना चाहिए ताकि मच्छर पनप ही नहीं सके। उन्होंने बच्चों को शपथ दिलाई कि वो स्वयं इस रोग के खिलाफ लडेंगे और एक और व्यक्ति को इसके लिए प्रेरित करेंगे कि वो रोज घर के आगे नाली में एक चम्मच तेल डालेंगे। इस अवसर पर विद्यालय की उपाचार्य सीमा वालिया ने बताया कि स्कूल ने डेंगू के खिलाफ लडने का अभियान शुरू किया है। 

Dengue   RES School   Ghanshyam Singh Sengar