Wednesday, 02 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3396 view   Add Comment

निर्धन छात्रों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराना आवश्यकः डॉ. गैना

जैन कॉलेज में विशेष कक्षाओं का उद्घाटन

बीकानेर। आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्गों के छात्रों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराना वर्तमान समय की आवश्यकता है। जैन स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने इस दिशा में पहल करके इस वर्ग के लोगों के सर्वांगीण विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह कर रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के सहयोग से संचालित ये विशेष कक्षाएं इन छात्र-छात्राओं के लिये परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने की दृष्टि से विशेष उपयोगी रहेगी।
C B Gaina starting Seminar offering Lighting to god standing Principal Khatri and programme convienor S L Ranga In jain College, Bikaner ये उद्गार आज बीकानेर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सी.बी गैना ने जैन कॉलेज में समाज के कमजोर वर्गों के छात्रों के लिये संचालित की जाने वाली विशेष कक्षाओं के उद्घाटन समारोह के अवसर पर व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के उपमंत्री तनसुखदास बांठिया ने कहा कि महाविद्यालय का शैक्षणिक गुणवत्ता की दृष्टि से देश में नाम है, यह कार्यक्रम इसी गुणवत्ता को और बढाने में सहायक होगा।
 कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित करके कक्षाओं का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर अनुपम शर्मा तथा अंकिता जौहरी ने सरस्वती वंदना की तथ पूजा भंसाली ने स्वागती प्रस्तुत किया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एल.एन. खत्री ने अतिथियों का स्वागत किया।
 उपचारात्मक कक्षाओं के संयोजक प्रो. एस.एल. रंगा ने इन विशेष कक्षाओं की उपयोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि यह समय इन कक्षाओं के लिये विशेष उपयुक्त है क्योंकि इस समय ही विद्यार्थी अपनी परीक्षा  की तैयारी प्रारंभ करते हैं। उन्होंने बताया कि इन विशेष कक्षाओं में महाविद्यालय के 96 छात्र पंजीकृत हैं जिन्हें विशेष शिक्षण उपलब्ध कराया जायेगा। इस अवसर पर कक्षाओं के सह संयोजक डॉ. नरसिंह बनानी तथा प्रोफेसर सतीश मेहता ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
 कार्यक्रम में महाविद्यालय की उपाचार्य डॉ. एस.बी. पुरोहित ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समाज के कमजोर वर्गों के लोगों को अपनी नियमित शिक्षण व्यवस्था के दौरान रही कमियों को सुधारने तथा अच्छे अंक लाने में सहायता करते हैं। कार्यक्रम मेंकुलपति डॉ. सी.बी. गैना, विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. बी. लाल, उपमंत्री तनसुखदास बांठिया, प्राचार्य प्रो. एल.एन. खत्री तथा संयोजक प्रो. एस.एल. रंगा को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो. सतीश मेहता ने किया।

Looking Educational Website on Bikaner just visit www.bikanereducation.com Here is also available education director of Bikaner, Educationist, Proffessor, Lecturer, Teachers, Trainner are welcome to provide their profile for Free.

Share this news

Post your comment