Friday, 26 February 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  14220 view   Add Comment

प्रलोभन देने पर होंगें मुकदमे दर्ज

शराब, रिश्वत नकदी वितरण पर रखेंगें 21 उड़नदस्ते नजर

बीकानेर, 26मार्च। लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने वालों के विरूद्ध सख्ती से पेश आते हुए संबंधित के विरूद्ध मामले दर्ज किए जायेंगे। साथ ही मतदाताओं को भयभीत करने तथा चुनाव में धन-बल के इस्तमाल को प्रभावी तरीके से रोकने के लिए जिले में 21 उड़नदस्तों का गठन किया है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता की पालना करवाने के लिए इन उड़नदस्तों का गठन किया गया है। शराब,रिश्वत या नकदी के वितरण संबंधित शिकायते मिलने पर उड़नदस्ता तुरन्त कार्यवाही करते हुए मामले दर्ज कराएंगे। साथ ही घटना की वीडियोग्राफी भी की जायेगी

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि उड़न दस्ता दल आचार संहिता के उल्लंघन और इनसे संबंधित शिकायतों के मामले में कार्यवाही करेंगे। साथ ही शराब,रिश्वत या नकदी के वितरण संबंधी शिकायत मिलने पर उड़न दस्ता तुरंत कार्यवाही करेगा। इस दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले की प्रत्येक विधान सभा क्षेत्रा के लिए तीन-तीन उड़न दस्ता टीमें गठित की गई है। उड़न दस्ता टीम अपने वाहन पर लगाई गई सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से क्षेत्रा के मतदाताओं को रिश्वत लेने से रोकने के लिए प्रेरित करेंगे। रिश्वत लेने वालों को मिलने वाली कानूनी सजा के बारे में भी बताएगा। 

खाजूवाला विधान सभा क्षेत्रा में  छतरगढ़ के तहसीलदार भानीराम, छतरगढ़ उप वन संरक्षक छतरगढ़ सुरेन्द्र सिंह व उप पंजीयक सहकारिता संस्था दिनेश कुमार बम्ब, बीकानेर पश्चिम विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रा में उप निदेशक स्थानीय स्थानीय निकाय हजारी लाल, राजस्थान आवसन मंडल के आवासीय अभियंता हनुमान सिंह बर्फा व परियोजना खंड के अधिशाषी अभियंता अजय ऐरन, बीकानेर पूर्व में सार्वजनिक निर्माण विभाग के एल.ए.ओ. भगाराम, जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता संगीता सोलंकी, जिला खेल अधिकारी जसबीर सिंह को उड़न दस्ता टीम का प्रभारी बनाया गया है। 

वहीं लूणकरनसर में कृषि विभाग उप निदेशक जगदीश पूनिया, कंवर सेन लिफ्ट के अधिशाषी अभियंता महावीर नैण व देव स्थान विभाग के सहायक आयुक्त विजय कोचर, श्रीडूंगरगढ़ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रा में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, नोखा के अधिशाषी अभियंता राममूर्ति चौधरी, जिला परिषद  के अधिशाषी अभियंता रेवंत राम, इंदिरा गांधी नहर परियोजना डी.एल.आर. अब्दुल रहमान, कोलायत  विधान सभा क्षेत्रा में उप निवेशन तहसीलदार मान सिंह, बज्जू के उप निवेशन तहसीलदार प्रीतम सिंह व जिला उद्योग केन्द्र के सहायक निदेशक प्रेम सिंह राठौड़ और नोखा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रा के लिए आई.सी.डी.पी.सहकारिता विभाग के सहायक प्रबंधक देवेन्द्र सिंह, जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक विक्रम सिंह और जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद सलीम को उड़न दस्ता टीम का प्रभारी बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी उड़न दस्ता प्रभारियों का मुख्यालय उप खंड कार्यालय होगा।
 

Tag

Share this news

Post your comment