Tuesday, 01 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  7302 view   Add Comment

भाजपा का मेनोफेस्टो पार्टी का नहीं वन मैन फेस्टो है:डॉ. कल्ला

डॉ. कल्ला ने घोषणा पत्र के बारे में कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र अप्रासंगिक और छलावे से भरा है।

बीकानेर , राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र के बारे में कहा कि इसमें देश के आम गरीब, किसान और मजदूर के हितों के लिए कुछ भी नजर नहीं आ रहा। डॉ. कल्ला ने कहा कि घोषणा पत्र आम अवाम के लिए न होकर कॉरपोरेट धन्नासेठों की तिजोरियों को भरने के उद्देश्य से बनाया गया बताया। चुनाव के प्रथम चरण पर घोषणा पत्र जारी करना इस बात को प्रमाणित करता है कि भाजपा के पास देश के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए कोई विजन नहीं है। डॉ. कल्ला ने व्यंग्य करते हुए कहा कि ‘‘चुनाव घोषणा पत्र में इनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के समाचार पत्रों की हैडलाइन्स की कतरनों संकलित कर रस्म अदायगी के लिए जारी किया गया है जो कि दर्शाता है कि यह घोषणा पत्र पार्टी का न होकर वन मैन फेस्टो है।’’
डॉ. कल्ला ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र जारी करते समय संवादाताओं के सवालों का जवाब न देना साबित करता है कि घोषणा पत्र में थोथे वादे किये गये है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व के घोषणा पत्रों पर कभी अमल नहीं किया और राममन्दिर व धारा 370 पर उनका वापस लौटना यह प्रमाणित करता है कि इनके पास विकास का कोई विजन नहीं है खाली विकास का मुखौटा है। यह एक बार फिर धार्मिक उन्माद व सामाजिक समरसता के ताने-बाने बिगाड़ने वाले मुद्दों के सहारे चुनाव जीतना चाहते है। 
डॉ. कल्ला ने भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र एक विश्वसनीय घोषणा पत्र है जिसकी क्रियान्विति संभव है वहीं दूसरी ओर भाजपा का घोषणा पत्र अप्रासंगिक और छलावे से भरा है। 
 

Share this news

Post your comment