Saturday, 19 August 2017

महिलाएं लेंगी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लेंगी।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मुख्य कार्यक्रम कलक्ट्रेट परिसर में होगा।

 बीकानेर,  जिले के 227 स्थानों पर रविवार प्रातः 11 बजे हजारों महिलाएं लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लेंगी। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मुख्य कार्यक्रम कलक्ट्रेट परिसर में होगा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि महिला संकल्प अभियान जिला मुख्यालय, सभी उपखण्ड मुख्यालयों और 219 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर एक साथ होगा। कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम की प्रभारी महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक प्रियंका गोस्वामी होंगी। उपखण्ड स्तर पर संबंधित उपखण्ड अधिकारी तथा ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम सेवक प्रभारी होंगे। उन्होंने बताया कि महिला संकल्प में अध्यापिकाएं, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नर्सिंग स्टाफ, महाविद्यालयों की महिला व्याख्याताएं एवं विद्यार्थी, आशा सहयोगिनी, बार एसोशिएसन प्रतिनिधियों सहित विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की महिलाएं मौजूद रहेंगी। 
एनएसएस इकाई ने चलाया जागरूकता अभियान
राजकीय महारानी सुदर्शना कॉलेज की एनएसएस की चारों इकाईयों की ओर से शनिवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इकाई द्वारा नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें अनेक छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के बाद नारे लिखी तख्तियों के माध्यम से घर-घर संपर्क करते हुए आमजन से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई।