Wednesday, 29 March 2017

नाटक अमृता के साहिर और मैं का मंचन 25 को

टाउन हाॅल मे होगा मंचन

बीकानेर, रेलवे मनोरंजन केन्द्र और अनुराग कला केन्द्र, बीकानेर के सुयुक्त तत्वावधान में 25 अक्टूंबर को सांय 7 बजे टाउन हाॅल में हिन्दी नाटक अमृता के साहिर और मै का मंचन किया जायेगा।

प्रदर्शन प्रभारी सुनील जोशी ने बताया कि  साहित्यकार अमृता प्रीतम और गीतकार साहिर लुधियानवी के जीवन के प्रसंगो पर आधारित इस नाटक का निर्देशन सुधेश व्यास करेंगे। युवा रंगकर्मी नवलकिशोर व्यास के लिखे इस नाटक में डा0 आशु मलिक, रवि शुक्ल, एन के शर्मा, इरशाद अजीज, सुरेश खत्री, विनोद भटनागर, रक्षण कुमार और सखी शुक्ला अभिनय करेंगे। 

प्रदर्शन प्रभारी सुनील जोशी ने बताया कि अमृता प्रीतम की आत्मकथा रसीदी टिकट के प्रसंगो पर आधारित इस नाटक में साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम कें जरिये इस नाटक में प्रेम और उसकी अवधारणा को बताया गया है। रचनात्मक आदमी के लिये प्रेम किस तरह प्रेरणा का काम करता है और यही प्रेम जीवन में विरह के द्वारा किस तरह किसी व्यक्ति के जीवन का खास अहसास बनता है, इसी के बारे में नाटक में इन किरदारो के माध्यम से बताया गया है। नाटक के मुख्य अतिथि दिल्ली से साहित्यकार दानिश इकबाल होंगे और नाटक के विशिष्ट अतिथि  ए के गहलोत, वीसी, राजूवास और राजीव सक्सेना, मण्डल रेल प्रबंधक होंगे। 
 
कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए आप अनुराग कला केन्द्र से 9928208761 पर सम्पर्क कर सकते है।
 
Bikaner Business Directory

Danish Iqbal   Bikaner Drama   Rajeev Saxena   Naval Kishore Vyas   Amrita Preetam