Wednesday, 24 May 2017

हिवडे में फुटे लाडू  छाई विदेश में

बीकानेर के श्रेंयास जैन की है राजस्थानी फिल्म

हिवडे में फुटे लाडू  छाई विदेश में

बीकानेर। आगामी अप्रेल में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली श्रेयांस जैन प्रोडक्षंस की राजस्थानी फीचर फिल्म ’’हिवडे में फुटे लाडू’’ ने एक बार फिर अमेरिका में होने वाले फिल्म महोत्सव में अपनी जगह बना ली हैा यह पहली राजस्थानी फिल्म है जिसने न सिर्फ पहली बार फिल्म महोत्सव का मुंह देखा बल्कि जिसका लगातार पांचवी बार अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में चयन हुआ है।

निर्माता निर्देषक डाॅं श्रेयास जैन ने बताया कि अमेंरिका में होने वाले दो फिल्म महोत्सवों में फिल्म के चयनित होने की खबर हाल ही में मिली। जिनमें से पहला ’’द बेस्ट फिल्म फेस्टिवल’’ 16 से 18 मार्च तक आयोजित किया जायेगा जबकि दुसरा ’’इस्टर्न नार्थ केरोलिना फिल्म फेस्टिवल’’ 30 मार्च को विभिन्न देषो से आई फिल्मों के प्रर्दषन के साथ सम्पन्न होगा।

फिल्म ’’हिवडे में फुटे लाडू’’ की कहानी का ताना बुना कुछ इस प्रकार बुना गया है कि एक गांव की अनपढ लडकी किस तरह परेषानियों के बावजुद अपने सपनों को साकार कर पाती है । कभी गुदगुदाती, कभी रूलाती यह कहानी अपने आप में बहुत सी सामाजिक समस्याओं को भी साथ लेकर चलती है । किन्तु फिल्म में राजस्थानी नृत्यसंगीत कथा की विषयवस्तु को मनोरंजक बनाये रखता है। फिल्म में मुख्य भूमिका में गरिमा जैन, श्रेयांस जैन, मुकेश शर्मा, अशक जोश, नेहा माथुर, भरत राजपुरोहित, मंजू रांकावत, राजभारती षर्मा तथा नेहांश जैन ने निभाई है।

गौरतलब है कि इससे पुर्व भी यह फिल्म ’’दिल्ली फिल्म महोत्सव’’, अमेरिका के ’’सिल्वर डाॅलर फिल्म फेस्टिवल’’ तथा रूस के ’’फायरस्टोन एक्सपेरिमेंटल फिल्म फेस्टिवल’’ में अधिकारिक रूप से चयनित हो चुकी है।
 

Hivde Mai Foote Laadu   Shreyansh Jain   Rajasthani Film