Tuesday, 22 August 2017

कल होगी प्रदर्शित हिवड़े मे फूटे लाडू

टैक्स फ्री मंनोरजन राजस्थानी फिल्म का सूरज टाॅकिज मे  प्रदर्शन

कल होगी प्रदर्शित हिवड़े मे फूटे लाडू

बीकानेर, श्रेयांस जैन प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित राजस्थानी फिल्म ’हिवडे में फूटे लाडू’ कल बीकानेर के सूरज टाॅकिज में रीलीज की जा रही है। दर्शक सुबह 9 से 12 तथा सायं 6 से 9 के शो में इस फिल्म को देख पायेंगे।
यह फिल्म गांव में बोरटी के बेर का मजा लेने वाली अल्हड घोटकी की कहानी है जिसके मन में शहर देखने का सपना है। घोटकी का सपना भी पूरा होता है पर उसे गांव से शहर आने की बडी कीमत चुकानी पडती है। घोटकी की यही कभी गुदगुदाती, कभी रूलाती कहानी हमारे सामने बालिका शिक्षा, बाल श्रम, घरेलू हिंसा, नशा मुक्ति जैसी सामाजिक समस्याओं से जुडे कुछ प्रश्न छोड जाती है पर एक जवाब सभी के लिये दे जाती है कि अगर हम जी जान से किसी सपने को जीते हैं तो वह जरूर साकार होता है।
बीकानेर शहर और बडेरण गांव में पिछले वर्ष मई, जून में फिल्मायी गई इस फीचर फिल्म के मुख्य पात्र गरिमा जैन, श्रेयांस जैन, मुकेश शर्मा, अशोक जोशी, भरत राजपुरोहित, मंजू रांकावत, राजभारती शर्मा, नेहा माथुर व नेहांश जैन हैं। सह कलाकारों में शैलेन्द्र सिंह, ज्योति अग्रवाल, नेहा जैन, वैभव राजपुरोहित, अदिति शर्मा, शिवाली राजपुरोहित हैं। फिल्म में संगीत पिण्टू स्वामी तथा ध्वनि मुद्रण शिव कुमार नागल का है। गायन पिण्टू स्वामी, कौशल्या रामावत, नवीन आचार्य, आकांक्षा भोजक, कुमकुम नागल, संजना, पूजा रामावत, चिराग का है। संगीत संयोजन गुलाम हुसैन तथा बैक ग्राउण्ड स्कोर मुम्बई के डी. सुशांत का है। कला निर्देशन श्री वल्लभ पुरोहित तथा एसोसिएट डायेरक्शन डाॅ. राजकुमार रायपुरिया का है। फिल्म के प्रोडक्शन कन्ट्रोलर आरती अग्रवाल, अमित मारू तथा नवनीत पारीक हैं। इस पारिवारिक तथा प्रेरणास्पद फिल्म के गीत लिखे है डाॅ. श्रेयांस जैन तथा मनीषा आर्य सोनी ने।
निर्देशक डाॅ. श्रेयांस जैन ने बताया कि इस फिल्म में अधिकतर बीकानेर की स्थानीय प्रतिभाओं को स्थान दिया गया है। साथ ही फिल्म की उच्च गुणवता को बनाये रखने के लिये मुम्बई व अहमदाबाद के केमरामेन जयसिंह राजपुरोहित व टीम को साथ लिया गया। 
उल्लेखनीय है कि राजस्थानी भाषा को प्रोत्साहित करने के उद्धेष्य से बनी यह फीचर फिल्म अमेरिका व रूस सहित पांच अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में अधिकारिक रूप से चयनित हो चुकी है।