Monday, 18 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  5097 view   Add Comment

5 दवा विक्रताओं के लाइसेंस निलम्बित

फर्म में अनियमितताएं पाए जाने के कारण लाइसेंस निलम्बित कर दिए हैं।

बीकानेर, अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्राक ने जिले में 5 दवा विक्रताओं के फर्म में अनियमितताएं पाए जाने  के कारण लाइसेंस निलम्बित कर दिए हैं। 
अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औधषि नियंत्राक  सुभाष चंद्र मुटनेजा ने बताया कि पूर्व में नोटिस दिए जाने के बाद किए गए निरीक्षण के दौरान भी कई अनियमितताएं सामने आई है। जिसके बाद यह कार्यवाही की गई।  उन्होंने बताया कि भुट्टों  के कुएं के पास स्थित मुस्कान मेडिकल एंड जनरल स्टोर पर रजिस्टर्ड फार्मसिस्ट अनुपस्थित था, साथ ही निरीक्षण के समय चालू विक्रय बुक नहीं दिखाई गई। इस लिए फर्म का लाइसेंस 21 अप्रेल से 5 मई तक के लिए निलम्बित कर दिया गया है। एन एच-11 पर सांगलपुरा स्थित भास्कर मेडिकोज में भी निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएं पाई गई। इसका लाइसेंस सात दिनों के लिए निलम्बित कर दिया गया है। 
कोटगेट स्थित करीम मेडिकल स्टोर में निरीक्षण के दौरान भी कई अनियमितताएं पाई जाने के कारण फर्म का लाइसेंस पांच दिन के लिए निलम्बित कर दिया गया है। रामपुरा बस्ती स्थित जयजगदम्बा मेडिकल एंड जनरल स्टोर में भी अनियमितताएं पाई गई। इस कारण फर्म का लाइसेंस 21 दिन के लिए निलम्बित कर दिया गया। श्रीडूंगरगढ स्थित  चौपदार मेडिकोज  में निरीक्षण के दौरान कुई औषधियों के विक्रय पत्रा प्रस्तुत नहीं किए जाने के कारण दस दिनों के लिए लाइसेंस निलम्बित कर दिया गया। 
 
 
 

Tag

Share this news

Post your comment