Sunday, 24 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  8871 view   Add Comment

मुझे सीट का लोभ नहीं, बीकानेर की तस्वीर बदलना चाहता हूँ : अग्रवाल

बीकानेर नगर सुधार न्यास के नवनियुक्त अध्यक्ष श्रीगोपाल अग्रवाल ने अपने पद ग्रहण करने के ठीक बाद पत्रकारों से बातचीत की और बताया कि मैं बीकानेर का कायाकल्प करना चाहता हूँ और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जो विश्वास जताया है उस पर खरा उतरना चाहता हूँ।

पेश है श्रीगोपाल अग्रवाल से बातचीत के संपादित अंश :
श्रीगोपाल अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि वह समाजसेवा व राजनिति से लम्बे समय से जुडे हुए हैं और बीकोनर सहित राज्य भर में भाजपा के समर्थन में काफी समय तक उन्होंने काम किया है। अग्रवाल ने बताया कि बयाना में गंगाराम कोली के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेवारी को निभाया और वह चुनाव भाजपा जीती इसी तरह बीकानेर लोकसभा चुनाव में धर्मेन्द्र के साथ भी काम किया। श्रीगोपाल अग्रवाल ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री मोहनलाल सुखाडया से लेकर भैंरोसिंह शेखावत तक उनके करीबी संबंध रहे हैं और समय-समय पर पार्टी की पूरी निष्ठा के साथ सेवा की है।
बीकानेर के विकास के सवाल पर श्रीगोपाल अग्रवाल ने बताया कि अगर बीकानेर की जनता व प्रेस उनका साथ दे तो वे बीकानेर का नक्शा बदल देंगे और बीकानेर को एक माडल टाउन के रूप में पूरे राजस्थान में पेश करेंगे। अग्रवाल ने बताया कि इस कार्य के लिए दिल्ली के इंजीनियर बुलाए जाएंगे और जयपुर की तर्ज पर बीकानेर का कायाकल्प किया जाएगा।
अग्रवाल ने अपनी अगली कार्ययोजना के बारे में बताया कि बजरी की खानों को सरकार से बात कर नगर सुधार न्यास के अधीन लाने का प्रयास किया जाएगा और अरायजेराज की जितनी भूमि बाकी है उसे चिन्हित कर नगर सुधार न्यास के अधीन किया जाएगा। नगर सुधार न्यास के आय के स्रोत को बढाने के बारे में पूछने पर अग्रवाल ने बताया कि वह इस बारे में कोई उचित जबाब नहीं दे सकते लेकिन राज्य सरकार व केन्द्र सरकार से जो भी सहायता मिल सकती है उसे पूरी तरह से लिया जाएगा। अग्रवाल ने कहा कि नगर सुधार न्यास को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का प्रयास किया जाएगा और अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि अतिक्रमीयों व भूमाफियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। यूआईटी की कॉलोनियों में फैली असुविधाओं के बारे में पूछने पर अग्रवाल ने कहा कि प्राथमिक जरूरत की सारी सुविधाऍं कॉलोनीयों में मुहैया करवाई जाएगी।
अग्रवाल ने पत्रकारों को विश्वास दिलाया कि आगामी नब्बे दिनों में बीकानेर की जनता को नए अध्यक्ष की नियुक्ति का अहसास हो जाएगा।
अग्रवाल से भाजपा के स्थानीय संगठन के विरोध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे भाजपा के शुरू से सदस्य है और हमारे संगठन के किसी तरह का कोई विरोध नहीं है मतभेद हो सकते हैं मनभेद नहीं। अग्रवाल ने कहा कि इसके बावजूद भी अगर कोई कार्यकर्ता या पदाधिकारी नाराज है तो मैं उसके घर जाऊंगा और नाराजगी का कारण पता लगाकर नाराजगी दूर करने का प्रयास करूँगा।
पत्रकारों को उन्होंने विश्वास दिलाया कि जिले के वंचित पत्रकारो को पत्रकार कॉलोनी में शीघ्र ही भूखण्ड आवंटित किए जाएंगे।

Share this news

Post your comment