Thursday, 26 November 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  5364 view   Add Comment

गौड़ को दिया जाएगा बिरकाळी सम्मान

24 जनवरी को बहाएंगी काव्य सरिता

गौड़ को दिया जाएगा बिरकाळी सम्मान

हनुमानगढ़ ,  मरुधरा साहित्य परिषद् , हनुमानगढ़ की ओर से राजस्थानी एवम् हिंदी साहित्य में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्रति वर्ष दिया जाने वाला प्रतिष्ठित सम्मान  "कुं.चन्द्रसिंह बिरकाळी सम्मान " इस वर्ष बीकानेर की  राजस्थानी व हिंदी की ख्यातनाम कवयित्री मोनिका गौड़ को दिए जाने की घोषणा की गई है  ।

गौड़ को इस से पूर्व नानु राम संस्कृता साहित्य सम्मान,कोटा का गौरीशंकर कमलेश राजस्थानी भाषा सम्मान ,यु आई टी बीकानेर का पीथळ पुरूस्कार, सलिला साहित्य रत्न, आदि अनेक सम्मान व् पुरूस्कारो से समादृत किया जा चूका है। श्रीमती गौड़ ने दूरदर्शन के विभिन्न चनेलो व् आकाशवाणी पर भी अपनी काव्य प्रतिभा से सम्भाग का नाम रौशन किया है
राज्य व् देश के प्रतिष्ठित काव्य मंचो पर राजस्थानी व् हिंदी कविता का जाना मान नाम है इनकी कई काव्य पुस्तके चर्चित रही है।
मरुधरा साहित्य परिषद् के आयोजन सचिव राजू सारसर राज ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मोनिका गौड़ को यह सम्मान हनुमानगढ़ की जाट धर्मशाला में आयोजित मरुधरा पुस्तक प्रदर्शनी स्थल पर 24 जनवरी को समारोह पूर्वक प्रदान किया जाएगा । परिषद् के अध्यक्ष ओम पुरोहित कागद उनके कृतित्व एवम् व्यक्तित्व पर प्रकाश डालेंगे तथा वरिष्ठ साहित्यकार नरेश मेहन कार्यक्रम का संयोजन करेंगे ।
मरुधरा परिषद् के उपाध्यक्ष अनिल जांदू ने बताया कि इस अवसर पर 24 जनवरी को दोपहर एक बजे प्रदर्शनी स्थल पर " कविता जाजम" आयोजित की जाएगी जिस में कवयित्री मोनिका गौड़ अपने गीत एवम् कविताओं का सस्वर वाचन करेंगी ।

Share this news

Post your comment