Tuesday, 26 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  6795 view   Add Comment

मुख्यमंत्री गहलोत बीकानेर यात्रा की झलकियां

पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त, सितम्बर से होगा चौखूंटी आर.ओ.बी. का निर्माण, अव्यवस्थाओं का रहा आलम, स्वतंत्रता सेनानियों को भूखण्ड के पट्टे, 25 करोड के विकास कार्यो की घोषणा

पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त 
राज्य के मुख्यमंत्री गहलोत के बीकानेर आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किये गये। जिला पुलिस के जवानो के साथ आर.ए.सी. के साथ होमगार्ड के जवानों को भी ड्यूटी पर लगाया गया। जिन-जिन रास्तों से मुख्यमंत्री का काफिला निकला उन क्षेत्रो में चप्पे-चप्पे पर सुरझा कर्मियों के साथ यातायात कर्मियों को तैनात किया गया। जनसभा के दौरान गजनेर रोड आर.ओ.बी. लोकार्पण के अवसर पर मेंटल डिटेक्टर के माध्यम से जांच करने के बाद ही आमजन को प्रवेष दिया गया। जनसभा के दौरान बडी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों व महिला पुलिस कर्मियों व महिला पुलिस अधिकारियों को भी तैनात किया गया।

सितम्बर से होगा चौखूंटी आर.ओ.बी. का निर्माण 
नगरीय स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि बीकानेर में तीसरा आर.ओ.बी. चौखूंटी का निर्माण कार्य सितम्बर माह से शुरू हाने की संभावना है। शनिवार को गजनेर रोड आर.ओ.बी. के लोकार्पण अवसर पर आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि लगभग 20 करोड की लागत से बनने वाले इस आर.ओ.बी. का निर्माण भारत सरकार की रेलवे की इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्षन कार्पोरेषन (इनकोन) करेगी। इसके लगभग 2 वर्ष में पूर्ण होने की संभावना है। यह दो लाईन का आर.ओ.बी. होगा।  

अव्यवस्थाओं का रहा आलम 
मुख्यमंत्री की बीकानेर यात्रा तथा शोभासर फिल्टर प्लांट व न्यास सभागार के शिलान्यस व गजनेर रोड आर.आ.बी. के लोकार्पण समारोह के अवसर पर अव्यवस्थाओं का आलम रहा। अधिकांश अव्यवस्थाऐं कांग्रेस नेताओ व कार्यकताओं के कारण रही। न्यास परिसर में शिलान्यास अवसर पर बडी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी शिलान्यास स्थल पर जम गये। जिसके चलते सुरक्षा कर्मियों को भारी दिक्कत सामने आई। वही गजनेर रोड जनसभा के दौरान पुलिस कर्मियों की अधिक टोका-टाकी के चलते आमजन पुलिसकर्मियों से उलझते रहे। कांग्रेस कार्यकताओं को मंत्रियो व मुख्यमंत्री से दूर रखने पर भी बार बार अव्यवस्थाऐं सामने आई। गर्मी के कारण भी जनसभा में पंहुचे लोग हताश नजर आये। टैंकर के दूर रहने के कारण भी पानी को लेकर अव्यवस्थाऐं सामने आई। मुख्यमंत्री के काफिले के निकलने के दौरान शहर के चौराहों को आमजन के लिए भी ऐक बारगी बंद करने से आमजन परेशन हुए। 

स्वतंत्रता सेनानियों को भूखण्ड के पट्टे 
राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान कर नगर विकास न्यास की मुरलीधर व्यास कॉलोनी क्षेत्र में भूखण्ड के पट्टे प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने देश के आजादी के आदोंलन में सर्वस्व अर्पण करने वाले जिले के स्वतंत्रता सेनानियों को रियायती दर पर भूखण्ड आंवटन के पट्टे प्रदान कर शॉल ओढाकर व साफा पहनाकर स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया। 

25 करोड के विकास कार्यो की घोषणा 
राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहर में आमजन की सुविधा के लिए 25 करोड रूपयों के विकास कार्यो की घोषणा व स्वीकृति प्रदान की। गजनेर रोड आर.ओ बी के लोकार्पण अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने गंगाशहर स्थित चांदमल बाग, रैन बसेरा, पीबीएम जनाना अस्पताल आदि स्थानों पर होने वाले निर्माण व विकास कार्यो के लिए लगभग 25 करोड के विकास कार्यो की स्वीकृति प्रदान की। उन्होने कहा कि सरकार विकास के हित में है। विकास से आमजन को लाभ मिलता है।

 
 

Tag

Share this news

Post your comment