Sunday, 28 February 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3192 view   Add Comment

न्यास के विकास कार्यों के लोकार्पण

पीबीएम अस्पताल में आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्वर्ण जयन्ति

बीकानेर। राजस्थान राज्य वित आयोग अध्यक्ष डॉ.बी.डी कल्ला व नगर विकास न्यास अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने नगर विकास न्यास, बीकानेर द्वारा करवाये जा रहे विकास कार्यों के क्रम में जैन स्कूल से आचार्यों की बगेची तक 70.00 लाख रू की लागत से निर्माणाधीन सडक़ का शिलान्यास व पीबीएम अस्पताल में  45.00 लाख की लागत से नवनिर्मित धोबीधाट, चिलड्रन हॉस्पीटल के पास 32.00 लाख की लागत से पार्किंग स्पेस व 7.00 लाख की लागत से निर्मित 5 हेरिटेज हट्स का लोकार्पण किया व 80.00 लाख की लागत से हमालों के कब्रिस्तान में मिट्टी भरवायी कार्य का लोकार्पण किया।  इस अवसर पर न्यास अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने बताया कि शहर में बढ़ते हुए यातायात दबाव को कम करने के लिए जैन स्कूल के पीछे से आचार्यों की बगेची तक 70.00 लाख की लागत से सडक़ का निर्माण करवाया जा रहा है। इस सडक़े निर्माण से शहर के विभिन्न क्षेत्र आपस में जुड़ेंगे जिसमें आचार्यों की बगेेची से मोहता सराय, न्यास की योजना स्वर्ण जयन्ति एनक्लेव से होते हुए यह सडक़ राष्ट्रीय राजमार्ग (जैसलमेर रोड़) से मिलेगी। इससे बीकानेर शहर के उप नगरों से महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय तक तकरीबन 9-10 किलोमीटर तक  का यातायात सुगम होगा इससे आमजन को राहत मिलेगी तथा जैन स्कूल के पीछे न्यास की मल्टी स्टोरी कॉम्पलेक्स व पार्किग योजना प्रस्तावित है। 

बीकानेर के पी.बी.एम अस्पताल परिसर में चले रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि पीबीएम अस्पताल में  आधुनिक सुविधाओं से युक्त स्वर्ण जयन्ति जनाना अस्पताल, ट्रोमा सेंटर, यूरो साईस एण्ड रिसर्च सेंटर का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा नगर विकास न्यास द्वारा पीबीएम अस्पताल में मनोचिकित्सा एवं नशामुक्ति केन्द्र का निर्माण, थैलिसिमिया वार्ड, पुलिस चौकी, डाकघर, दुकानें तथा हेरिटेज हट्स सहित करवाये गये विकास कार्यों की जानकारी दी। 
इस अवसर पर डॉ.बी.डी कल्ला ने नगर विकास न्यास द्वारा करवाये गये विकास कायों की सराहाना की तथा कहा कि संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में न्यास द्वारा जनसहभागिता योजना के तहत स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र मे आधारभूत ढंाचा विकसित किया गया है तथा इससे संभाग से बाहर से आने वाले लोगों को अत्याधुनिक सुविधायें मुहैया हो सकेगी। इस अवसर पर न्यास सचिव अरूण प्रकाश शर्मा, अधिशाषी अभियंता भंवरू खां, कनिष्ठ अभियंता तथा अस्पताल के सदस्यों सहित आमजन उपस्थित हुए। 

Tag

Share this news

Post your comment