Tuesday, 28 September 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  5967 view   Add Comment

राज्य सरकार समग्र विकास हेतु संकल्पित- गहलोत

चौंखूटी रेल्वे ओवर ब्रिज का हुआ शिला पूजन

Chaunkuti Railway Over Bridge Foundation Stone Laid Ceremony बीकानेर, राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश सरकार राज्य के समग्र विकास मे कोई कसर नही छोडेगी। समाज के प्रत्येक वर्ग के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार सतत कार्यरत है। मंगलवार को चौखूंटी रेल्वे ओवर ब्रिज के भूमि पूजन के बाद आयोजित आमसभा मे उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने वित्तिय वर्ष 2012-13 के लिए प्रस्तावित बजट मे जनकल्याण के लिए भरपूर योजनाऐं रखी है। इन योजनाओं के प्रभावी होते ही समाज के हर वर्ग को और लाभ मिलने शुरू हो जाऐंगें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश मे विकास के लिए पैसों की कोई कमी नही है। सरकार प्रदेश आर्थिक ढांचे को मजबूज करने के साथ साथ शिक्षा, चिकित्सा, समाज कल्याण, किसान गरीब, बीपीएल, अल्पसंख्यक सहित हर वर्ग व क्षेत्र के चहुंमुखी विकास रके लिए संकल्पित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बीकानेर के चंहुमुखी विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। बीकानेर के समग्र विकास मे कोई कसर नही रखी जाएगी। नगर विकास न्यास व नगर निगम को हर संभव मदद दी जाएगी। चौंखूटी ओवर ब्रिज के शिला पूजन के बाद कहा कि इसके बन जाने से आमजन को राहत मिलेगी। रेल्वे बाईपास पर कहा कि शहर के बीच से निकल रहे रेल्वे लाईन से शहर वासियों को राहत मिले इसके लिए रेल्वे बाईपास निकालने के कार्य की कोशिश की जाएगी। 
प्रदेश कॉग्रेस अध्यक्ष डॉ चन्द्रभान ने कहा कि राज्य सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से ऐतिहासिक कार्य कर रही है। इस बजट मे भी राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग को ध्यान मे रखकर विकास हेतु पूरा ध्यान रखा है। उन्होने बजट को जन कल्याणकारी बजट बताते हुए कहा कि इस बजट से राजस्थान का कायाकल्प होगा। राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ बीडी कल्ला ने कहा कि चौंखूटी रेल्वे ओवर ब्रिज का शिलान्यास कर राज्य सरकार ने बीकानेर को एक बडी सौगात दी है। वित्तिय वर्ष 2012-13 के बजट पर डॉ कल्ला ने कहा कि यह प्रदेश का शानदार बजट है। 33 हजार करोड की वार्षिक योजना राजस्थान को सौगात है। बजट में एक वर्ष मे 6 विश्वविद्यालय खोलने  की घोषणा भी एक कीर्तिमान है। बजट मे युवा, मजदूर, गरीब, किसान, छात्र, महिला हर तबके के लिए प्रावधान व राहत है। नगर विकास न्यास के हाजी मकसूद अहमद ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महापौर भवानी शंकर शर्मा, विधायक मंगलाराम गोदारा, विधायक गोपाल जोशी, जिला प्रमुख रामेश्वर डूडी भी मंचस्थ थे। समारोहर मे मुख्यमंत्री ने लोक सेवा गारन्टी व ई-गवर्नेन्स पुस्तिका का भी विमोचन किया। 
समारोह मे शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत, देहात अध्यक्ष लक्ष्मण कडवासरा, पूर्व विधायक रेंवतराम पंवार, पूर्व शहर अध्यक्ष जर्नादन कल्ला सहित शहर व देहात काँग्रेस के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, पार्षद, कॉग्रेस के अग्रिम संगठनों के पदाधिकारि, कार्यकर्ताओं के साथ महिला मोर्चा, जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे

Tag

Share this news

Post your comment