Friday, 04 December 2020

KhabarExpress.com : Local To Global News
  4179 view   Add Comment

जयपुर तक रेल सेवाओं की मांग दल

सूरतगढ, (विकास यादव)  श्रीगंगानगर-हनुमानगढ जिले की रेल समस्याओं को लेकर सांसद भरतराम मेघवाल के नेतृत्व में आज पूर्व व वर्तमान विधायकों का एक शिष्टमण्डल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिला। मुख्यमंत्री ने इन समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।
सांसद भरतराम मेघवाल के साथ कृषि विपणन मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर, विधायक गंगाजल मील, संतोष सहारण, दौलतराज, पूर्व विधायक दूलाराम, महेन्द्र सिंह, हीरालाल इन्दौरा व कांग्रेसी नेता राजकुमार गौड, कुलदीप इन्दौरा सोमवार सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले।
इन नेताओं ने श्रीगंगानगर जयपुर के बीच बंद की  गई सवारी गाडी को राजगढ तक चलाने, रेवाडी गंगानगर गाडी को जयपुर तक करने तथा कैनाल लूप के कार्य को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री को बताया गया कि कैनाल लूप म सूरतगढ को ब्राडगेज किया जा रहा है इसके साथ-साथ गंगानगर हनुमानगढ को भी ब्राडगेज में बदल दिया जाए तो क्षेत्र की जनता को बहुत राहत मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने बताया कि कैनाल लूप बाबत हाल ही में उन्होंने बीकानेर के मण्डल रेल प्रबंधक से बातचीत कर इस कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा था। उन्होंने कहा कि गंगानगर-हनुमानगढ रेल लाइन को ब्राडगेज करने पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा।
प्रतिनिधि मण्डल ने गंगानगर शुगर मिल को कॉआपरेटिव सेक्टर को सौंपने के प्रस्ताव का विरोध किया। उन्होंने कहा कि ऐसा महज अधिकारी चाहते है। कॉआपरेटिव सेक्टर के अधीन चल रही अन्य सभी मिल्स आज भी घाटे में चल रही है।
मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा। पूरी तरह तसल्ली होने के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

Tag

Share this news

Post your comment