Wednesday, 29 March 2017

सम्मेलन में 62 युवक-युवती ने दिया परिचय

ब्राह्मण समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन

सम्मेलन में 62 युवक-युवती ने दिया परिचय

बीकानेर 28 फरवरी 2016 ब्राह्मण समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन में 62 युवक-युवती ने अपना परिचय दिया।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि सागर विद्या पीठ के अधिष्ठाता रामेश्वरानंद पुरोहित ने कहा ब्राह्मण की पहचान यगोंपवित से होती है।युवा पीढ़ी ब्राह्मणत्व को न भूले, अपने कुल का नाम का परचम फेराये।उन्होंने कहा ब्राह्मण समाज युवक युवती परिचय सम्मेलन समाज को एक मंच पर लेकर एकता का सन्देश दे रहा है।ब्राह्मण अलग अलग भागो में न बांटकर एकजुट हो।ब्राह्मण गायत्री जाप और संस्कार युवा पीढ़ी को दे।
कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ.बुलाकी दास कल्ला ने कहा की आज के युग में ब्राह्मण त्रिकाल संध्या भूलते जा रहे है।जिस घर में त्रिकाल संध्या होती है उस घर में यश आरोग्य व् लक्षमी का निवास होता है।हमारी पीढ़ी को अपने धार्मिक ग्रंथो का अध्ययन करना चाहिये।आज के समय में लड़िकयां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।
पूर्व महापौर भवानी शंकर शर्मा ने कहा परिचय सम्मेलन के साथ साथ सामूहिक विवाह की पहेल करनी चाहिए। अनावश्यक खर्च पर प्रतिबंध लग सके। उन्होंने पुष्करणा समाज का उदहारण भी दिया।
विप्र फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष एवं कार्यक्रम आयोजक सुनीता गौड़ ने कहा पिछले 3 युवक-युवती परिचय सम्मेलन से 44 जोड़े विवाह बंधन में बन्ध चुके है। आज प्रतिभा सम्मान समारोह में 85 प्रतिभाओ का सम्मान किया गया है।
गौड़ ने बताया की ब्राह्मण समाज में 25 जोड़े तय होने पर सामूहिक विवाह किया जायेगा। इस अवसर पर भवर पुरोहित,एस.पी पुरोहित,किशन पाण्डेय,अजय गौड़,प्रवीण व्यास,गायत्री प्रशाद,नवरतन शर्मा ,कामिनी भोजक,ज्योति शर्मा, उपस्थित थे। जय श्री पारीक एवं पुष्पा शर्मा ने मंच संचालन किया।

Brahman Youth Introduction   Vipra Foundation   Rameshwarand Purohit   Brahman Matrimonial