Thursday, 19 April 2018
khabarexpress:Local to Global NEWS

चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए किए हस्ताक्षर

स्वदेशी सप्ताह प्रारम्भः

चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए किए हस्ताक्षर

स्वदेशी सप्ताह प्रारम्भ

 बीकानेर, 25 सितम्बर। स्वदेशी जागरण मंच की महानगर इकाई द्वारा स्वदेशी सप्ताह के तहत सोमवार को कोटगेट पर हस्ताक्षर अभियान आयोजित किया गया। अभियान के तहत लगभग 600 लोगों ने हस्ताक्षर करते हुए चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार का संकल्प लिया।
    स्वदेशी सप्ताह प्रभारी तथा मंच के महानगर महाविद्यालय संयोजक भवानी सिंह खारा ने बताया कि इस दौरान हस्ताक्षर करने वाले लोगों को चाइनीज वस्तुएं खरीदने से होने वाले आर्थिक एवं सामरिक नुकसान के बारे में बताया गया। उन्होंने  आमजन से अपील करते हुए कहा कि आगामी दीपावली के अवसर पर चाइना की बनी हुई लाइटें, दीपक, पटाखे एवं अन्य सजावटी सामान नहीं खरीदंे। उन्होंने कहा कि युवाओं से इसके लिए नियमित जनजागरण अभियान चलाए जाने की अपील की तथा कहा कि वे दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। 
    सहसंयोजक भवानी सिंह चानी ने बताया कि मंच द्वारा अगले सात दिनों में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस श्रृंखला में 26 सितम्बर को नत्थूसर गेट के बाहर चाइनीज वस्तुओं की होली जलाई जाएगी। इस अवसर पर कमल चारण, समुद्र सिंह राइका, श्रीनाथ स्वामी, विक्रम सिंह चैहान, श्रवण सिंह राठौड़, भवानी सिंह भाटी, जय किशन रामावत, गोरधन सारस्वत, वीरेंद्र सिंह सिसोदिया तथा लोकेन्द्र सिंह टोकला आदि मौजूद थे। 


स्वदेशी महोत्सव के लिए किया आमंत्रित
    मंच द्वारा हस्ताक्षर अभियान के दौरान आमजन को 11 से 15 अक्टूबर तक फोर्ट स्कूल मैदान में होने वाले स्वदेशी महोत्सव के लिए आमंत्रित किया गया। महोत्सव प्रभारी मधुसूदन व्यास ने बताया कि स्वदेशी महोत्सव के दौरान प्रतिदिन देशभक्ति और संस्कृति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं पारम्परिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी होगा। उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान नवाचार करते हुए खान-पान की जैविक वस्तुएं ही विक्रय हेतु रखी जाएंगी। उन्होंने कहा कि महोत्सव के लिए स्टाॅल्स बुकिंग का कार्य भी प्रगति पर है। इच्छुक लघु एवं कुटीर उद्योग संचालक 30 सितम्बर तक राजीव गांधी मार्ग स्थित महोत्सव कार्यालय में प्रातः 9 से 12 तथा सायं 5 से 8 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। 

Swadeshi Product   Swadeshi Campaign   Swadeshi Bikaner