Friday, 23 June 2017

दस घंटे तक बच्चों ने दिखाई पहियों पर स्टेमिना

स्टेट स्टेमिना (नाॅन-स्टाॅप) रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता का आगाज

दस घंटे तक बच्चों ने दिखाई पहियों पर स्टेमिना

बीाकानेर, जिला अम्चयोर रोलर स्केटिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित स्टेट स्टेमिना (नाॅन-स्टाॅप) रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता  का शुभारम्भ अर्जुन राम मेघवाल ने ‘ए‘ सैक्टर पार्क, सादुलगंज स्थित स्केटिंग रिंक पर हरी झण्डी दिखा कर किया। इस अवसर पर सेवानिवृत ब्रिगे. जगमाल सिंह और किसन सिंह, अधिशाषी अभियन्ता, यूआईटी भी विशिष्ट अतिथि रूप में उपस्थित थे।

उपस्थित स्केट्र्स को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि शारीरिक और मानसिक फिटनेश वाले इस खेल में हारने वाले खिलाडि़यों को निराश नहीं होना चाहिए। खेलों से प्रेम और भाईचारे का विकास होता है। साथ ही उन्होंने रिंक में दर्शक दीर्घा, वाॅशरूप और ड्रैसिंग रूप बनावाने हेतु निधि उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। ब्रिगे. जगमाल सिंह ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलों और आनन्दपूर्वक प्रतियोगिता करो।
10 घण्टे चलने वाली इस प्रतियोगिता में बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के विभिन्न आयु वर्ग के 118 स्केटर्स खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।  सबसे कम उम्र के खिलाड़ी चार वर्षीय वंश चैधरी और लड़कियों में साठे पांच वर्षीय अदिति बुडानिया सहित सभी स्केट्र्स जोश से लबालब परवाज भरने को, शारीरिक दमखम और मानसिक संतुलन का प्रदर्शन करने को तैयार थे। खिलाडि़यों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी उत्साहित दिखे। जयपुर से पधारे दम्पति सुमिता एवं संजीव कुमार अपने बच्चों आरित्र कुमार, आत्रिका कुमार के अलावा दो और स्केट्र्स अर्थव पारीक और निखिल पाण्डे को इस प्रतियोगिता में हिस्सा दिलावने के लिये आयें हैं बातचीत के दौरान बताया कि जो शौक हम पूरा नहीं कर सके उसे हम बच्चों के माध्यम से पूरा कर रहे हैं और बच्चे स्कूल और जिला स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन कर विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक भी प्राप्त कर चुके हैं और विश्वास जताया कि इस प्रतियोगिता में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 
आयोजकों ने बताया कि प्रत्येक 1 घण्टे बाद सभी को 5 मिनट का विश्राम दिया जायेगा, खाना-पीना चलते-चलते ही करना होगा। सभी वर्गों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडि़यों को मैडल प्रदान किये जायेगे। -- विवेक मित्तल

 

रोलर स्केटिंग   अदिति बुडानिया