Sunday, 24 January 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  954 view   Add Comment

बिस्सा ने लिया सड़क दुरूस्तीकरण का जायजा

 बीकानेर, नगर विकास न्यास सचिव दुर्गेश बिस्सा ने कहा कि नत्थूसर गेट के बाहर चल रहे नाला दुरूस्तीकरण का कार्य 15 मार्च तक पूर्ण कर लिया जाए। साथ ही निर्माण के दौरान सुरक्षा के सभी साधनों का उपयोग बेहतर तरीके से किया जाए। किसी तरह की दुर्घटना न हो और कार्य त्वरित हो, इसके लिए 5 मार्च से दो अतिरिक्त अभियंताओं के साथ श्रमिक और संसाधनों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

बिस्सा मंगलवार को नत्थूसर गेट के बाहर नाला दुरूस्तीकरण कार्य का अवलोकन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नाला दुरूस्तीकरण के दौरान जिन मकानों के पास खुदाई का कार्य किया जा रहा है, वहां नाले के पुनर्निर्माण के साथ-साथ ऐसी जगहों पर दीवारों की चिनाई भी की जाए, जिससे किसी तरह के जान-माल की हानि न हो। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिनों में कार्य की प्रगति इस स्तर की हो जाए कि नाले की सारी सिल्ट निकालकर पानी का बहाव प्रारम्भ हो सके, जिससे पुष्करणा स्टेडियम के सामने बृजु भा गली से लेकर नत्थूसर गेट तक किसी तरह का यातायात बाधित न हो। 
उन्होंने कहा कि नाले के पुनर्निर्माण के कार्य को प्रतिदिन दो बार अधिशाषी अभियंता देखेंगे तथा न्यास तहसीलदार इस कार्य का प्रतिदिन निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। कार्य शीघ्र पूरा हो, इसके लिए जरूरत के मुताबिक और संसाधन बढ़ाए जाएंगे। इस दौरान अविनाश जोशी सहित अन्य स्थानीय नागरिक मौजूद थे।
सड़क दुरूस्तीकरण का लिया जायजा
बिस्सा ने नत्थूसर गेट से हरोलाई हनुमान मंदिर की ओर जाने वाली रोड पर केबल डालने के दौरान क्षतिग्रस्त सड़क के दुरूस्तीकरण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सड़क ठीक करने में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। जब तक पूर्व में क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक नहीं करवा दिया जाए, रिलायंस द्वारा आगे किसी प्रकार का कार्य नहीं किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी स्थान पर सड़क को क्षति पहुंचाई जाती है तो रिलायंस के सामान जब्त कर 
 

Share this news

Post your comment