Friday, 12 August 2022

KhabarExpress.com : Local To Global News
  20205 view   Add Comment

व्यास की कलाकृतियां होगी इटली मे प्रदर्शित

बीकानेर के पत्रकार श्रीगोपाल व्यास की पॉच पेंटिंग नेपल्स प्रदर्शनी के लिए चयनित

Journalist and Artist Shrigopal Vyas

बीकानेर, शहर के वरिष्ठ पत्रकार व चित्रकार श्रीगोपाल व्यास के बनायें चित्रों का इटली मे आयोजित होने वाली आठवीं कला महोत्सव चित्र प्रदर्शनी मे प्रदर्शन किया जायेगा। इटली के नेपल्स शहर में हो रहे आठवे अंतरास्ट्रीय कला मेले में भारत की और से जिन चित्रकारों को चुना गया है उनमे बीकानेर के वरिष्ठ चित्रकार श्रीगोपल व्यास की पांच कला कृतियों को 6 तारीख को इटली के नेपल्स में होने वाले कला मेले में प्रदर्शित की जायेगी।

आठवे अंतरास्ट्रीय आर्ट मेला इटली में होने जा रहा है,  इसमें विश्व के तीस देशो ( ऑस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, जर्मनी, इंडिया, इटली, फ्रांस , चाइना , साउथ अफ्रीका आदि ) के 50  से भी ज्यादा कलाकार भाग ले रहे है, और अपने चित्रों और फोटो का प्रदर्शन करेंगे. इस विश्व विख्यात मेले के आयोजक एन्जो मरीनो ने बताया की यह उनके देश का सबसे सम्माननीय आर्ट का मेला है इस मेले में लगे तमाम चित्रों को देखने विश्व के अलग अलग हिस्सों से और इटली शहर से कला प्रेमी आयेगे.व्यास के पांच पेंटिंग का प्रदर्शन यहाँ होगा  और यह पेंटिंग की प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से शाम को 8 बजे तक चलेगी। 

इटली में चित्रों की प्रदर्शनी पर वरिष्ठ चित्रकार श्रीगोपाल व्यास का कहना है की उनके चित्रों का चयन इटली की मुन्सिपल आर्ट कमिटी की और से किया गया है, उनका मानना है की इस तरह के आयोजन से दो देशो के सांस्कृतिक सम्बन्ध बढते है और एक दूसरे के कल्चर और कला को जानने का अच्छा अवसर है। एक लंबे अरसे से व्यास जो की पत्रकार और लेखन के साथ साथ चित्रकला में सक्रीय रहे है,  उन्होंने कई स्थानो पर अपने चित्रों का प्रदर्शन किया है जिसमे आल इंडिया फाइन आर्ट और क्राफ्ट फेयर में अपने चित्रों का प्रदर्शन किया है। बीकानेर के जूनागढ़ किले में आई फेक्स की प्लेटिनम जुबली में वरिष्ठ चित्रकार के रूप में भाग लिया और उनके मोर्डन आर्ट के चित्र देश विदेश में कई जगह प्रदर्शित हुवे है, कला प्रेमियों ने इनके चित्रों को सराहा है।  इन्होने पेंटिंग की शुरुवात बचपन में  कोलकोता से की और बाद में यह रंगों का सफ़र जारी रहा और  यहाँ से अब इटली में व्यास की बने पेंटिंग  प्रदर्शित होने जा रहा है। 

व्यास अपने चित्रकला में एब्सट्रेक्ट आर्ट में ऑयल ऑन पेपर और केनवास का प्रयोग करते है। व्यास का कला के साथ पुराना रिश्ता है या यु कहे की उन्हें कला विरासत मे मिली है उनके पिता गिरधर व्यास जो की लेखक , नाटककार और उद्ह्घोसक ( आकाशवाणी बीकानेर ) रहे है व्यास ने अपनी कला यात्रा बचपन से कोलकता से की । व्यास के पेंटिंग के इटली में प्रदर्शन होने पर बीकानेर के कला प्रेमियों ने प्रसन्नता जाहिर की है। वही आने वाले दिनों में व्यास के चित्रों के सोलो प्रदर्शनी बीकानेर और  दिल्ली  में की जाएगी, जिसकी बात चित अभी जारी है। 
 

Tag

Share this news

Post your comment