Tuesday, 28 September 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3222 view   Add Comment

बाफना अकादमी में हर्षोल्लास के साथ मनाया दीपावली उत्सव

दीपावली महोत्सव में वाद-विवाद, कार्ड मेकिंग, व्यंजन व रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।

बीकानेर। सेठ तोलाराम बाफना अकादमी, गंगाशहर में दीपावली महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दीपावली महोत्सव में वाद-विवाद, कार्ड मेकिंग, व्यंजन व रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया।


शाला उप-प्राचार्या सुषमा जैन ने बताया कि कक्षा 11वीं के विद्यार्थियों के बीच एक अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय था ’’क्या कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन भारत को खेल-कूद में नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा ?‘‘ इस अवसर पर बिन्नाणी गर्ल्स कॉलेज के व्याख्याता गजेन्द्र व्यास ने निर्णायक की भूमिका निभाई। विषय के पक्ष में प्रितेश बांठिया ने प्रथम, अंशु बोथरा ने द्वितीय एवं श्रद्धा टाक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विषय के विपक्ष में प्रथम स्थान सोमेश बागडी और द्वितीय स्थान प्रियंका मुंधडा एवं प्राची शर्मा को संयुक्त रूप से मिला। वहीं सांत्वना पुरस्कार जया सोनावत और मलइका राठी को दिया गया। इस अवसर पर शाला प्राचार्य वाईके जैन ने सभी प्रतिभागियों की उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की। साथ ही इस आयोजन के लिए अंग्रेजी अध्यापकों हेमन्त रंगा व मनोज जैन को भी बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन पूजा बोथरा एवं अंकिता पाण्डे ने किया।

शाला में व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन गृह विज्ञान अध्यापिका सीमा सोनी के निर्देशन में किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने पारंपरिक मिठाइयाँ बनाई।  शाला के प्राचार्य वाईके जैन ने दीपावली की शुभकामना देते हुए कहा हर्षोल्लास के इस पर्व मे सावधानी से पटाखें छोडने चाहिए। कार्यक्रम के समापन में कक्षा नर्सरी से यूकेजी तक के विद्यार्थियों ने पटाखे छोडे। 

Tag

Share this news

Post your comment