Tuesday, 28 September 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3042 view   Add Comment

भाजपा को सडक़ों की चिंता गरीबों की नहीं: राहुल गांधी

सडक़ों की बात करती है, लेकिन गरीबों के बारे में नहीं सोचती

भाजपा को सडक़ों की चिंता गरीबों की नहीं।  भाजपा विकास की बातें करती है, सडक़ों की बात करती है, लेकिन गरीबों के बारे में नहीं सोचती। वहीं कांग्रेस ने हमेशा गरीबों के विकास के लिए काम किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के तहत  बीकानेर में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होनें राजस्थान की कांग्रेस सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि  कांग्रेस विकास के साथ गरीबों का हित सोचती हैं इसी कारण राजस्थान की गहलोत सरकार ने गरीबों के लिये अनेक  जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई। जिसका सीधा लाभ आमजन को मिल रहा है। इतना ही नहीं सरकार ने पशु के लिये भी मुफ्त योजना का लाभ देकर उनके कल्याण के बारे में सोचा। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस और विपक्षी दलों की सोच कितनी भिन्न है। राहुल ने कहा कि  यूपीए के शासन में एनडीए सरकार के कार्यकाल से ज्यादा सडक़ें बनी  हैं। कांग्रेस ने एयरपोर्ट बनाए ताकि अमीर ही नहीं गरीब भी उसमें बैठ  सके। राजस्थान की गहलोत सरकार ने भी यही काम किया है। उन्होंने  गरीबों को काम दिया। मुफ्त दवा दी और जांच की योजना भी चलाई।
हमारी दवा को जहर कहती है भाजपा
राहुल गांधी ने कहा कि हमने गरीबों की मदद के लिए मुफ्त में दवा देना  शुरू किया। भाजपा इसे जहर कहती है। क्या ये सही है। जनता को  अधिकार देते हुए आरटीआई दिया, भोजन का अधिकार दिया। गरीबों को  हक देने के लिए कांग्रेस ने काम किया है।
मुख्यमंत्री अशाके गहलोत ने सरकार की उपब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही अधिकारों के युग की शुरूआत की। यूपीए और राज्य सरकार के विकास के दम पर राजस्थान ने आज विकास के नये आयाम छूए है।  गहलोत ने कहा कि राज्य ने पिछले 5 वर्षो में बेहतरीन कार्य किया। युवाओं के लिए सरकार ने बड़े काम किए। रिफाइनरी, मैमू कोच फैक्ट्री जैसी भावी योजनाएं राज्य को आगे बढ़ाएंगी।रैली को कांग्रेस महासचिव सीपी जोशी ने  राज्य में कांग्रेस को जिताने की अपील की। जोशी ने केन्द्र और राज्य सरकार के विकास कार्यो को गिनाया। इस अवसर पर कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जुगल काबरा,राजस्थान प्रभारी गुरूदास कामत,राष्ट्रीय सचिव अशोक तंवर,सांसद अश्क अली टॉक  विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशीडॉ बी डी कल्ला,गोपाल गहलोत,रामेश्वर डूडी,भंवर सिंह भाटी,मंगलाराम गोदारा,वीरेन्द्र बेनीवाल,गोविन्दराम मेघवाल ,महापौर भवानीशंकर शर्मा,न्यास अध्यक्ष मकसूद अहमद सहित कांग्रेस के संभाग स्तरीय पदाधिकारी,जिला पदाधिकारी मौजूद थे। हजारों की तादात में कांग्रेस में शामिल: कांग्रेस की चुनावी रैली में राहुल गांधी के समक्ष पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष शशि शर्मा व उनकी कार्यकारिणी के ज्यादातर पदाधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता पूर्व क्षेत्र के प्रत्याशी गोपाल गहलोत की अगुवाई में कांग्रेस में शामिल हुए। 
 

Tag

Share this news

Post your comment