Tuesday, 28 September 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2601 view   Add Comment

पूर्व महापौर शर्मा का उपवास कल

विभुतियों के नाम पर मार्गों के नामकरण की मांग

बीकानेर, 12 जुलाई। बीकानेर शहर की विभिन्न विभुतियों के नामों से शहर के मार्गों का नामकरण करने की मांग को लेकर नगर निगम के पूर्व महापौर भवानीषंकर शर्मा 13 जुलाई सोमवार को सुबह 11 बजे से गांधी पार्क में उपवास करेंगे। पूर्व महापौर श्री शर्मा ने बताया कि बीकानेर की विभुतियों के नाम से मार्गों के नामकरण करने का निर्णय सर्वसम्मति से पूर्व में नगर निगम द्वारा लिया गया था।
जिसमें आधे से अधिक विभुतियों के नामकरण का क्रियान्वयन तो हो गया था लेकिन कई शेष ख्यातनाम व्यक्त्वि का संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक में निर्णय नहीं होने से कार्रवाई अटकी हुई है। इस संबंध में निगम की ओर से तत्कालीन महापौर ने कई पत्र संभागीय आयुक्त को लिखे व व्यक्तिष भी आग्रह किया मगर अब तक उन महापुरषों के नाम से मार्गों का नामकरण नहीं हो पाया है। यह प्रषासन व राज्यसरकार की उदासीनता का परिचायक है।
जिन नामों पर निर्णय नहीं हो पाया है उनमें प्रमुखतः स्वतंत्रता सेनानी शौकत उस्मानी, शहीद कैप्टन चन्द्र चैधरी, प्रख्यात वीर सगत सिंह, स्वतंत्रता सेनानी दाउलाल आचार्य, गंगादास कौषिक, मुल्तान दर्जी, श्रीराम आचार्य, मालचंद सोनी, चिरंजीलाल स्वर्णकार, अंतरराष्टीय जिम्नास्ट लाॅयन आॅफ मारवाड प्रो आर के रंगा, पत्रकार श्रीगोपाल पुरोहित, ईष्वर दयालबाफना, जे बगरहटा, पुरषोत्तम केवलिया, राजस्थानी भाषा साहित्यकार मुरलीधर व्यास, नरोत्तम दास स्वामी, भतमाल जोषी, ठाकर राम सिंह, सूर्यकरण पारीक, भीम पाण्डिया आदि के नाम उल्लेखित है।

 

Tag

Share this news

Post your comment