Friday, 25 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3699 view   Add Comment

कादम्बिनी क्लब ने मनाया दीपावली स्नेह मिलन समारोह

कविता पाठन के साथ हुआ विचार विमर्श भी

बीकानेर 8 नवम्बर । साहित्य एवं संस्कृति को समर्पित संस्था कादम्बिनी क्लब के सदस्यों ने आज दीपावली स्नेह मिलन समारोह मरुधर हेरीटेज के विनायक सभागार में हर्षोल्लासपूर्वक मनाया ।


क्लब के संयोजक डॉ.अजय जोशी ने सदस्यों से आग्रह किया कि वायुप्रदुषण को ध्यान में रखते हुए बारुद का कम प्रयोग किया जाए तो उत्तम रहेगा तथा पौराणिक तरीके से दीपावली त्यौहार मनाया जाए । स्नेह मिलन समारोह में दीपोत्सव काव्यगोष्ठी का संचालन करते हुए कवि राजाराम स्वर्णकार ने अपनी रचना “मेरे दीप समर्पित उस बचपन को” सुनाते हुए छोटे बच्चों की व्यथा उजागर की ।

Kadambini celebrated Diwali 2015 at Hotel Marudhara Heritage

कार्यक्रम में डॉ.कृष्णा आचार्य, डॉ. संजू श्रीमाली, हरिमोहन जैन ने “दीपावली पर्व आया थाली में सजाकर दीपों जगमग दीपों को लाया । पूर्णिमा मित्रा ने आई दीवाली आई दीवाली खुशियां बेसुमार लाई दीवाली, कृष्णा वर्मा ने जग मेगज़िन तारों से झिलमिलाते दीप हमारे, असद अली ने अपने कलाम में भाईचारे को बयां किया, डॉ.जियाउलहसन कादरी, युवा कवि शांतनु जोशी, डॉ.प्रकाशचन्द्र वर्मा और डॉ.जगदीश बारहठ ने अपनी रचनाएं प्रस्तुत की ।


मुनीन्द्र अग्निहोत्री ने क्लब की सार्थकता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि सृजन के क्षेत्र मे क्लब अच्छा कार्य कर रहा है । डॉ. शशी वर्मा डॉ. सतीश मेहता, मोहनलाल जांगीड,एडवोकेटभगवतीप्रसाद पारीक, गजेन्द्रसिंह, शिवशंकर छंगाणी आदि ने दीपावली पर सामाजिक, सांस्कृतिक पहलुओं और क्लब की गतिविधियों के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

आभार डॉ. नरसिंह बिन्नाणी ने ज्ञापित किया । 

Tag

Share this news

Post your comment