Friday, 25 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3348 view   Add Comment

लायन्स क्लब बीकानेर मल्टीविजन का शपथग्रहण समारोह सम्पन्न

लाॅयन शशांक सक्सेना बने अध्यक्ष

बीकानेर लायन्स क्लब बीकानेर मल्टीविजन की कार्यकारिणी सत्र 2015-16 की शपथग्रहण समारोह रामेश्वरानंद के सान्निध्य में सम्पन्न हुआ । इस अवसर पर उन्होंने  कहा कि सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक विकास में लायनवाद की अहम भूमिका है किसी भी सकारात्मक सेवा गतिविधि में साथ-साथ कार्य करने का आनन्द स्वयं मंे एक अनूठा अनुभव होता है । यही सेवा का कार्य लायन्स क्लब कर रहा है ।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आदरणीय चन्द्रकला पाडिया कुलपति महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर ने कहा कि मानव सेवा ही दुनिया मं सबसे बड़ी सेवा है । उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का अमूल्य रत्न सेवा लाॅयनवाद मंे पूरी तरह से झलकता है । उन्होंने नव निर्वाचित क्लब टीम से कहा कि नई टीम सेवा, सद्भाव एवं नेतृत्व के नये आयाम स्थापित करेगी और हमारा बीकानेर जिला विश्व लाॅयनवाद में नई बुलन्दियां छुएगा । हमें सच्चे मन से जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी होगी ।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आर.के. मोदी, सहायक महाप्रबन्धक एसबीबीजे बीकानेर थे ।

Lions Club of Bikaner Multi-vision Installation Ceremoney

इस अवसर पर लायन अरूण जैन ने कहा कि लाॅयनवाद आपको एक ऐसा मंच उपलब्ध कराता है जहां आप जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में निष्पक्ष एवं निर्भिक निर्णय लेकर उन्हें क्रियान्वित करते हैं । लाॅयन डाॅ. आशा भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में सच्चे मन से जरूरतमंद मानव की सेवा करनी चाहिए ।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पीडीजी लायन एससी जैन ने लायन्स क्लब के उद्देश्य, लायन्स की आचार संहिता, लायन्स के नैतिक सिद्धान्त एवं लायन्स दर्शन पर विस्तार से चर्चा की । श्री जैन ने कहा कि लायनवाद, अन्र्तराष्ट्रीय जगत में शांति एवं मैत्री की खोज में एक पथ प्रदर्शक के रूप में प्रकाश स्तम्भ का कार्य कर रहा है ।

शपथग्रहण अधिकारी श्रीडॅूंगरगढ क्लब के वरिष्ठ सदस्य लाॅयन महावीर माली ने क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष लायन शशांक सक्सेना, सचिव लायन प्रमोद सक्सेना, कोषाध्यक्ष लायन अरूण जैन, सुनीता गौड़ सहित क्लब के अन्य कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथग्रहण करवाई । इसके साथ ही लायनेस क्लब की अध्यक्षा लायनेस राज भटनागर व लायनेस क्लब की अन्य समस्त कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई ।

लायन्स क्लब के पूर्व अध्यक्ष लायन अविनाश भार्गव ने प्रारम्भ में स्वागत भाषण प्रस्तुत किया । कार्यक्रम के प्रारम्भ में लाॅयन प्रमोद बहादुर सक्सेना ने बत वर्ष की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की । इससे पूर्व ध्वज वंदना के पश्चात् विश्व शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया । समारोह में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न विभागों के अधिकारी व जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

कार्यक्रम का संचालन करूणा भार्गव व संजय पुरोहित ने किया । कार्यक्रम में आये सभी आगन्तुकों का आभार शशांक सक्सेना द्वारा किया गया। साथ ही नव निर्वाचित अध्यक्ष लायन शशांक सक्सेना वर्ष 2015-16 की भावी कार्ययोजना पर विस्तार से प्रकाश डाला ।  

Tag

Share this news

Post your comment