Wednesday, 12 May 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2733 view   Add Comment

वृद्धाश्रम व नषा मुक्ति केंन्द्र के स्वंयसेवी संस्थाएं चलायेंगी प्रस्ताव मांगे

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मत्रंालय ने जिले में वृद्धाश्रम तथा नषामुक्ति केन्द्र खोलने के लिए स्वंयसेवी ससंथाओं से प्रस्ताव मांगे है। ये केन्द्र केन्द्रीय सहायता से राज्य के वृ,द्धों के लिए खोले जाएंगें।
 वृद्ध व्यक्तिय के कल्याणार्थ एवं नषें से पीडत  व्यक्तियों को नषे की दुश्प्रवृति से रोकथाम के लिये भारत सरकार की योजनान्तर्गत वृद्धाश्रम, नषा मुक्ति केन्द्र स्वंयसेवी संस्थाओं के माध्यम से संचालित करने की योजना है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेषक मनोज षर्मा ने बताया है कि राजस्थान के वरिश्ठ नागारिको के लिये बेहतर जीवन स्तर उपलब्ध कराने एवं समाज में नषें जैसी बुराइयों एवं उनकी रोकथाम के लिये इस क्षेत्र में कार्यरत प्रतिश्ठित स्वयंसेवी संस्थाएं अपने प्रस्ताव भारत सरकार के निर्धारित प्रारूप में तीन प्रतियों मे ं१५ सितम्बर तक सामाजिक न्याय एंव अधिकारिया विभाग बीकानेर के कार्यारत में प्रस्तुत कर सकती है।
 उन्होने बताया है कि योजना का मुख्य उदेष्य वृद्धों का जीवन बेंहतर बनाना तथा सभी प्रकार के नषे की रोकथाम करना है जो युवाओं सहित आम लोगो के जीवन को नश्ट करता है। षर्मा न बताया है कि इच्छुक स्वयंसेवी संस्थाएं योजना की अधिक जानकारी विभाग की वेबसाइट  से प्राप्त कर सकती है।

Share this news

Post your comment