Friday, 25 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3930 view   Add Comment

पुष्करणा स्टेडियम मे फहराया गया तिरंगा

आजादी के बाद बीकानेर मे पहली बार झण्डारोहण हुआ थी यहीं

बीकानेर, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुष्करणा स्टेडियम बीकानेर में ध्वजारोहण किया गया। मौहल्ला विकास समिति की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में मौहल्ले के वरिष्ठ नागरिक व पूर्व राष्ट्रीय स्तर के पहलवान महेष पुरोहित ने ध्वजारोहण किया। 

ध्वजारोहण पर अपना उद्बोधन देते हुए महेष पुरोहित ने कहा कि पुष्करणा स्टेडियम वह स्थान है जहां पर आजादी के बाद पहला ध्वजारोहण तत्कालीन स्वतंत्रता सेनानी बाबू रघुवरदयाल गोयल ने किया था इसलिए यह स्थान अपना विषिष्ट महत्व रखता है। पुरोहित ने पूर्व स्वतंत्रता सेनानीयों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि आजादी का पर्व देष के गौरव व शान का पर्व है जिसे प्रत्येक भारतीय को मनाना चाहिए। 
unfurling of TriColour at Pushkarna Stadium, Bikaner
कार्यक्रम संयोजक श्याम नारायण रंगा ने बताया कि इस अवसर पर उरमूल डेयरी बीकानेर के पूर्व अधिकारी मूलचंद रंगा, पशुपालन विभाग के पूर्व उपनिदेषक डाॅ दाऊलाल हर्ष, षिक्षक नेता मदनमोहन रंगा, भुवनेष रंगा, कैलाष रंगा, पूर्व राष्ट्रीय फुटबाॅलर भरत पुरोहित, संतोष रंगा, कर्मचारी नेता सुरेन्द्र स्वामी, मोहन सुथार, विष्णुकुमार पुरोहित, त्रिभुवन प्रकाष व्यास, बृजरतन बोहरा सहित आस पास के मौहल्लों के वरिष्ठ नागरिक भी उपस्थित थे। 
 

Tag

Share this news

Post your comment