Monday, 14 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  3963 view   Add Comment

पीबीएम परिसर में जन सहयोग से दो रैन बसेरे शुरू

पीडि़त मानव की सेवा प्रभु सेवा के समान-महापौर

 बीकानेर, 16 दिसम्बर। महापौर नारायण चैपड़ा ने बुधवार को पी.बी.एम. अस्पताल परिसर में जनाना अस्पताल के पास मारवाड़ जन सेवा समिति के सहयोग से तथा कैंसर अस्पताल परिसर में रोटरी क्लब बीकनेर मरुधरा व मघा फाउंडेशन तथा नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में संचालित दो रैन बसेरों का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया। 

Ren Basera - residential camp for needy person in bikaner
महापौर ने सामाजिक एवं स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पीडि़त मानव की सेवा प्रभु सेवा है। संगठनों के पदाधिकारी स्वयं सर्दी के प्रकोप व अनेक कठिनाइयों को सहन करते हुए पी.बी.एम. में इलाज के लिए आने वाले रोगियों तथा उनके सहयोगियों की सेवा कर अनुकरणीय कार्य कर रहे है। उन्होंने सेवाभावी कार्यकर्ताओं से कहा कि  सकारात्मक सोच के साथ निष्काम भाव से सेवा कार्य करने वालों को सकुन, शांति, गौरव, आत्मबल तथा परमात्मा का आशीर्वाद मिलता है। 
जनाना अस्पताल परिसर में पिछले दस वर्षों से जिला प्रशासन के सहयोग से रैन बसेरा क संचालन करने वाले मरवाड़ जन सेवा समिति के रमेश व्यास ने बताया कि रोगियो व उनके सहयोगियों के बिस्तार व चाय तथा नाश्ते की भी सेवा सुलभ करवाई जाएगी। इस अवसर पर जय गोपाल मोदी, राजाराम नाई, पूनम चंद राठौड़, मनु मोदी व अजय खत्राी आदि ने निष्काम भाव से रैन बसेरे में सेवा करने का संकल्प दोहराया। 
कैंसर अस्पताल के पास रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा व मघा फाउंडेशन के तत्वावधान में नगर निगम के सहयोग से संचालित रैन बसेरे में रोटेेरियन आनंद कल्ला, रघुवीर व कुलदीप मोदी तथा संस्था के पदाधिकारी लक्ष्मण मोदी, डॅा.अम्बुज गुप्ता, आनंद आचार्य, अमित व्यास, सीनियर रेजीडेंट डाॅ.जय किशन सुथार, अर्पित अग्रवाल, डाॅ. विनय गर्ग, शेरे आनंद कल्ला, रघुवीर व कुलदीप मोदी,  रघुवीर मोदी, मनोज गुप्ता व विनोद चैहान ने सेवा का संकल्प लिया । इन सेवा भावी युवाओं बताया कि रैन बसेरे में आने वालों को बिस्तर , चाय व नाश्ते की सेवा निःशुल्क दी जाएगी।  रोगी  या उनके सहयोगी को ठंड से बचाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे, रोगियों की संख्या को देखते हुए टैंट का विस्तार किया जाएगा।  महापौर ने पुलिस चैकी का भी अवलोकन किया तथा चैकी प्रभारी से रैन बसेरे के लोगों की सुरक्षा में सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कैंसर अस्पताल के चिकित्सकों, पी.बी.एम. अस्पताल के अधीक्ष्क से भी बातचीत कर सामाजिक संगठनों की ओर से की जा रही सेवा में सहयोग करने का आग्रह किया।  उन्होंने डाक बंगले के पास नालों के खराब जंगलों के बदलने के कार्य को देखा तथा कार्य में गुणवता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। 

Tag

Share this news

Post your comment