Friday, 25 June 2021

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2046 view   Add Comment

श्री उत्सव का आयोजन

प्रतियोगिताओं, नृत्य और स्टाॅल से परिपूर्ण आयोजन

पुण्,  वर्तमान में हर क्षेत्र में महिलाओं ने अपनी योग्यता को सिद्ध किया है लेकिन इसके बावजूद महिलाओं को वो मंच नहीं मिल पता है जहाँ  से उन्हें स्वरोजगार या स्वालम्बन हेतु प्रेरणा मिल सके। तेरापंथ महिला मण्डल पुणे  द्वारा श्री उत्सव.2015 मेले के रूप में ऐसा ही एक मंच महिला स्वालम्बन हेतु सहयोगार्थ उपलब्ध कराया गया। जहां पर शहर की विभिन्न क्षेत्रों में दक्ष महिलाओं ने  विभिन्न स्टॅालों के जरिये अपने उत्पाद का प्रदर्शन कर उनकी बिक्री भी की । 

तेरापंथ महिला मण्डल, पुणे द्वारा आज श्री उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीमती मंगलीबाई मरलेचा व ज्योति पुगलिया द्वारा किया गया। महिला मण्डल अध्यक्षा श्रीमती पदमा मरलेचा ने बताया की श्री उत्सव के इस आयोजन में अनेक प्रकार की प्रतियोगिताएं जैसे मेहँदी, रंगोली व हैंड राइटिंग आयोजित की गई। श्रीमती पदमा मरलेचा ने बताया की इस आयोजन में नववधु सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें नववधुओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। महिला मण्डल मंत्री रूची पुगलिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में महिलाओं, कन्याओं व बच्चों ने अनेक आकर्षक डांस प्रस्तुत करके उपस्थित श्रावक समाज का मन मोह लिया। इस आयोजन 25 आकर्षक स्टाॅल भी लगाई गई। 
Terapnch Mahila Madal group during Utsav 2015 Event
तेरापंथ महिला मण्डल पुण कि मंत्री रुचि जैन ने बताया कि विभिन्न प्रकार की स्टाॅलों में  क्रिएशन , बुटीक,साडिय़ंा, डिटरजेन्ट, अगरबत्ती, ईत्र, जनरल सामान ,आर्टिफिशियल ज्वैलरी, हेण्ड मेड कपड़े के आइटम, गिफ्ट पैकिंग के आइटम,पापड, संबंधी स्टाल सहित खान.पान की स्टालों में आईसक्रीम,चाईनीज, गुजराती, राजस्थानी, साउथ इण्डियन, पॉपकॉर्न , बच्चों के लिए गेम व खाद्य पदार्थ आदि शामिल थे। मेले में महिला .पुरूषों ने बच्चों के साथ उत्साह के साथ भाग लिया। प्रत्येक एक घन्टे में भागयषाली दर्षक का नाम निकालकर पुरस्कार दिये गये। 
श्रीमती पुगलिया ने बताया कि कार्यक्रम स्थल की उपस्थित जन समुदाय ने ऊपरी मंजिल पर विराजित साध्वी श्री विद्यावती जी द्वितीय दर्षनों का लाभ भी लिया।  श्रावक समाज ने आयोजन प्रषंसा कि। 
 

Tag

Share this news

Post your comment