Friday, 12 August 2022

KhabarExpress.com : Local To Global News
  0 view   Add Comment

सर्राफा समिति की सेमिनार आयोजित

प्रगति मैदान में आयोजित हो रही प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए किया व्यापारियों को प्रोत्साहित

सर्राफा समिति की सेमिनार आयोजित


बीकानेर, 24 जुलाई। बीकानेर सर्राफा समिति और यूपीआई कंपनी के संयुक्त तत्वाधान में मरुधर होटल में ज्वेलरी का सेमिनार आयोजित किया गया। जिसमें सितम्बर में दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने वाले ज्वैलरी प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष  नवीन सोनी ने  सर्राफा व्यापारियों को इस प्रदर्शनी में शामिल होने के लिये कायदे कानूनों की जानकारी प्रदान की। साथ ही व्यवसासियो की कोई समस्या और उसके समाधान की जानकारी प्रदान की।  
बीकानेर सर्राफा समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार सोनी ने बताया कि यह कंपनी अलग- अलग शहरों में प्रदर्शनी लगाती है। इस प्रदर्शनी में बीकानेर के व्यापारी भी भाग ले सकते है। इससे व्यापारियों को खासा लाभ होगा। सेमीनार से पहले  सर्राफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बजरंग लाल सोनी को श्रद्धांजलि अर्पित की उनकी द्वितीय पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि  अर्पित की। सिटी कोतवाली सर्राफा मार्केट के शिवनारायण सोनी ने सर्राफा व्यापारियों को होने वाली परेशानियों को लेकर चर्चा की सबसे बड़ी परेशानी हॉलमार्किंग सेंटर को प्रदूषण मुक्त लाइसेंस नहीं मिलना है यह सरकार की हठधर्मिता है।
कार्यक्रम में सचिव कैलाश सोनी महेश सोनी,श्यामसु ंदर सोनी श्याम शहरी,महावीर सोनी आदि सर्राफा पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सिद्धार्थ सर्राफा ने किया।

Tag

Share this news

Post your comment