Wednesday, 21 February 2024

KhabarExpress.com : Local To Global News
  2 view   Add Comment

डाॅ.राजपुरोहित को 2024 का कुलपति सम्मान

विशिष्ट पहचान रखने वाले डाॅ.राजपुरोहित को यह सम्मान मिलने पर विश्वविद्यालय के शिक्षको, कर्मचारियों, प्रतिष्ठित साहित्यकारों, शोध-छात्रों एव विधार्थियों ने प्रसन्नता व्यक्त कर उन्हें बधाई

डाॅ.राजपुरोहित को 2024 का कुलपति सम्मान

जोधपुर, 27 जनवरी। जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के राजस्थानी विभागाध्यक्ष एवं प्रतिष्ठित कवि-आलोचक डाॅ.गजेसिंह राजपुरोहित को राजस्थानी भाषा-साहित्य में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डाॅ.) के.एल. श्रीवास्तव ने 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह पर ' कुलपति-सम्मान 2024 ' प्रदान कर सम्मानित किया। 

ज्ञातव्य है कि डाॅ.राजपुरोहित को हाल ही मैं उनकी राजस्थानी काव्य कृति पळकती प्रीत के लिए साहित्य अकादेमी सर्वोच्च राजस्थानी पुरस्कार 2023 घोषित हुआ है । राजस्थानी भाषा-साहित्य के अंतर्गत डाॅ.राजपुरोहित की अब तक पन्द्रह से अधिक पुस्तकें एवं पच्चास से अधिक राजस्थानी शोध पत्र प्रकाशित हो चूके है । राजस्थानी संस्कृति प्रकोष्ठ एवं बाबा रामदेव शोधपीठ में निदेशक के अलावा विश्वविद्यालय की अनेक अकादमिक एवं साहित्यिक समितियों में अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं दे रहे है । प्रदेश के युवाओं में एक आदर्श शिक्षक एवं मार्गदर्शक के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले डाॅ.राजपुरोहित को यह सम्मान मिलने पर विश्वविद्यालय के शिक्षको, कर्मचारियों, प्रतिष्ठित साहित्यकारों, शोध-छात्रों एव विधार्थियों ने प्रसन्नता व्यक्त कर उन्हें बधाई दी ।

Tag

Post your comment